एलिवेटेड रोड के लिए हृदय योजना से मिलेगा पैसा – प्रो. देवनानी

शिक्षा राज्य मंत्राी ने केन्द्रीय शहरी विकास मंत्राी श्री वैंकेया नायडू से की मुलाकात
अजमेर को स्मार्ट सिटी घोषित करने तथा हैरिटेज सिटी योजना में सुभाष उद्यान सौंदर्यीकरण का बजट बढ़ाने पर हुई चर्चा

v devnani 1अजमेर, 12 अप्रेल। शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय शहरी विकास मंत्राी श्री वैंकेया नायडू से मुलाकात की। उन्होंने अजमेर में एलिवेटेड रोड, स्मार्ट सिटी एवं सुभाष उद्यान सौंदर्यीकरण के लिए बजट बढ़ाने की मांग रखी। श्री नायडू ने एलिवेटेड रोड के लिए हृदय योजना से डीपीआर तैयार कर भिजवाने तथा आवश्यक राशि उपलब्ध कराने पर सहमति जताई।
शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. देवनानी ने आज अपने दिल्ली प्रवास के दौरान शहरी विकास मंत्राी श्री वैंकेया नायडू से मुलाकात कर अजमेर के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। प्रो. देवनानी ने कहा कि अजमेेर शहर में यातायात का दबाव बढ़ता जा रहा है। स्टेशन रोड पर पूरा दिन जाम के हालात बने रहते है। शहर में एलिवेटेड रोड की आवश्यकता बढ़ती जा रही है। श्री नायडू ने कहा कि एलिवेटेड रोड के लिए हृदय योजना में प्रावधान किया जा सकता है। इस योजना में डीपीआर तैयार करवाकर भिजवायी जाए।
प्रो. देवनानी ने अजमेर को स्मार्ट सिटी घोषित करने के लिए भी शहरी विकास मंत्राी से चर्चा की। उन्होंने कहा कि अजमेर को स्मार्ट सिटी घोषित करने की कार्यवाही चल रही है। शीघ्र अजमेर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा। प्रो. देवनानी ने कहा कि हैरिटेज सिटी योजना के तहत अजमेर के सुभाष उद्यान सौंदर्यीकरण में काफी कम बजट दिया जा रहा है। इसे और अधिक बढ़ाया जाना चाहिए।

error: Content is protected !!