बाबा साहब के जीवन से पे्ररणा लें युवा- प्रो. देवनानी

नगर निगम द्वारा आयोजित जुलूस को प्रभारी मंत्राी एवं महापौर ने दिखायी हरी झण्डी
PROAJMPHOTO(1)अजमेर, 14 अप्रेल। भारत रत्न बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की 125 वीं जयन्ती नगर निगम अजमेर की ओर से आज बड़े धूमधाम से मनायी गई । इस अवसर पर नगर निगम कार्यालय परिसर से विशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस को जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी, महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत एवं श्री बीरम देव सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। प्रो. देवनानी ने कहा कि संविधान निर्माण बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के जीवन आदर्श आज भी प्रासंगिक हैं। युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।
जुलूस नगर निगम कार्यालय परिसर से प्रारम्भ होकर गांधी भवन चैराहे, कचहरी रोड़, सूचना केन्द्र चैराहे, पुराना आर.पी.एस.सी. होते हुए अम्बेडकर सर्किल पर पहुंचा। जहां बाबा साहेब की आदमकद मूर्ति पर पुष्प माला पहनाकर बाबा साहब का नमन किया गया। इस अवसर पर महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत द्वारा बाबा साहब की जीवनी पर प्रकाश डाला।
महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया कि बाबा साहब की 125 वीं जयन्ती की पूर्व संध्या पर निगम की ओर से अम्बेडकर सर्किल स्थित बाबा साहब की मूर्ति के समक्ष भव्य दीपदान किया गया एवं भव्य आतिशबाजी का आयोजन किया गया।
आयोजन प्रभारी एवं उपायुक्त विकास श्री गजेन्द्र सिंह रलावता ने बताया कि बाबा साहब की जयन्ती के अवसर पर जो विशाल जुलूस निकाला गया उसमें आए हुए सभी आगुन्तकों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई एवं जुलूस में निगम की ओर से एक झांकी जिसमें बाबा साहब के चरित्रा को दर्शाते हुए निगम कर्मी संतोष कलोसिया द्वारा अपनी विशेष भूमिका निभायी गई। जुलूस के आगे बैड बाजे के साथ चार घोड़ो की व्यवस्था की गई जिस पर पार्षद एवं कर्मचारीगण सवार होकर जुलूस के साथ चले। इस अवसर पर पार्षद एवं अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!