राजस्थान विकास के पथ पर अग्रसर, बनेगा अग्रणी राज्य – श्रीमती भदेल

नसीराबाद रोड पर 46 लाख रूपए के सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ
अजमेर को स्मार्ट व हैरिटेज सिटी के रूप में करेंगे विकसित -यादव

a bhadel 5अजमेर 20 अप्रेल। महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि राजस्थान विकास के पथ पर अग्रसर है। शीघ्र ही हम देश के अग्रणी राज्य के रूप में खड़े होंगे। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राजस्थान ने महिला एवं बाल विकास सहित हर क्षेत्रा में एक नई पहचान कायम की है। अजमेर भी प्रदेश की इस तरक्की में बराबर का भागीदार है।
महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल ने आज राज्यसभा सांसद श्री भूपेन्द्र यादव के साथ नसीराबाद रोड पर 46 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे के नेतृत्व में राजस्थान हर क्षेत्रा में तेजी से तरक्की कर रहा है। पिछले साल रिसर्जेन्ट राजस्थान के सफल आयोजन के बाद प्रदेश में औद्योगिक विकास के प्रति शानदार माहौल है। निवेशकों का विश्वास राजस्थान के प्रति बढ़ा है।
श्रीमती भदेल ने कहा कि महिला एवं बाल विकास के क्षेत्रा में राज्य ने अभूतपूर्व प्रगति की है। महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे है। हाल ही में अमृता हाट का सफल आयोजन किया गया है।
उन्होंने कहा कि विकास की इस दौड़ में अजमेर भी पीछे नहीं है। अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्रा में पिछले दो सालों में अरबों रूपए के विकास कार्य करवाए गए हैं। सड़क, पानी, बिजली एवं अन्य बुनियादी सुविधाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी गई है। विकास की यह रफ्तार आगे भी जारी रहेगी।
राज्यसभा सांसद श्री भूपेन्द्र यादव ने कहा कि अजमेर को विकसित करने में केन्द्र सरकार पूरी मदद करेगी। अजमेर को हैरिटेज सिटी योजना के तहत विकसित किया जा रहा है। यहां धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। स्मार्ट सिटी के रूप में भी अजमेर को विकसित किया जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि अजमेर में भी आमजन की सुविधा के लिए अरबों रूपए के विकास कार्य करवाए जा रहे है। सांसद एवं विधायक कोष से विकास कार्यों को सम्पन्न करवा रहे हैं। विकास कार्यों में धन की कोई कमी नहीं आएगी। अध्यक्ष श्री अरविन्द यादव ने कहा कि राज्य सरकार के दो सालों के कार्यकाल में अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्रा में 2.25 अरब रूपए के कार्य करवाए गए हैं।
कार्यक्रम में उप महापौर श्री संपत सांखला, श्री कंवल प्रकाश किशनानी सहित पार्षद व अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!