शिक्षकों को समय पर एसीपी का लाभ देने के लिए मंडलवार लगेंगे शिविर

वासुदेव देवनानी
वासुदेव देवनानी
अजमेर 07 जून। शिक्षा राज्यमंत्रा वासुदेव देवनानी ने कहा है कि शिक्षकों के पदस्थापन के अंतर्गत की जा रही काउन्सलिंग से संबंधित परिवेदनाओं का समयबद्ध निस्तारण किया जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा में स्टाफ पैटर्न और काउन्सलिंग के लिए इन्टरनेट पर 4 दिन पहले सूचियां जारी की जाएगी। शिक्षक संगठनों की मान्यता के लिए गिरदावरी की कार्यवाही भी इस साल की जाएगी। उन्हांने शिक्षा में गुणवत्ता में आए सुधार के लिए शिक्षकों को बधाई भी दी तथा आग्रह किया कि आगे भी प्रदेश में शिक्षक गुणवत्ता वृद्धि रखने के लिए ऐसे प्रयास जारी रखें।
प्रो. देवनानी ने अजमेर में जानकारी दी कि शिक्षकों को समय पर एसीपी का लाभ देने के लिए मंडलवार शिविर लगाकर कर शीघ्र कार्यवाही की जाएगी। उन्हांने शिक्षकों का आह्वान किया कि वे नामांकन वृद्धि के साथ ही राजकीय विद्यालयों के स्तर में वृद्धि के लिए निरंतर प्रयास करें। शिक्षक समाज की नींव है। यह सुखद है कि राजस्थान में शिक्षक शिक्षा के स्तर में वृद्धि के लिए निंरतर प्रयास कर रहे हैं।
शिक्षा राज्य मंत्रा ने कहा कि राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब रिकॉर्ड संख्या में शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ दिया गया है। उन्होने कहा कि वर्ष 2016-17 की डीपीसी के बाद शिक्षा विभाग में पदों की किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहेगी। द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की वेतन विसंगतियों को दूर करने व वित्त विभाग से जुड़ी विभिन्न समस्याओं का वित्त विभाग के अधिकारियों से शीघ्र बात कर किया जाएगा। शिक्षकों द्वारा ग्रामीण भत्ते एवं एसीपी का लाभ समय पर देने के लिए जो मांगे रखी गई हैं, उन पर भी नियमानुसार कार्यावाही की जाएगी।

error: Content is protected !!