नगर निगम के सफाई कर्मियों की होगी स्वास्थ्य जांच

Nagar Nigam 450-1अजमेर 13 जून। नगर निगम के सफाई कार्मिकों के स्वास्थ्य की जांच करने के लिए नगर निगम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में कार्मिकों को चिकित्सकों द्वारा जांच उपरान्त निःशुल्क दवाएं भी प्रदान की जाएगी। इसके लिए सोमवार को विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) श्री किशोर कुमार ने निर्देश प्रदान किए।
बैठक में श्री किशोर कुमार ने ग्रामीण गौरव पथ के जल की निकासी के लिए नालियों का समय पर निर्माण करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री बी.एल.बैरवा को निर्देशित किया।
उन्होंने जिले में 31 संस्थानों पर आंगनबाड़ी केन्द्रों के निर्माण के लिए स्थान उपलब्ध करवाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी से कहा। आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चों को खिलौने उपलब्ध करवाने के लिए चलाए जा रहे अभियान टाॅय बैंक से जुड़ने के लिए उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों का आहवान किया। जिला कलक्टर के इस नवाचारी मूमि के लिए सामाजिक संगठन तथा स्वयंसेवी संस्थाएं बढ़ चढ़कर भाग ले रही है।
उन्होंने कृषि विभाग के उपनिदेशक श्री वी.के.शर्मा से किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद, बीज एवं कीटनाशक उपलब्ध करवाने को कहा। जिले से भेड़ निष्क्रमण की निगरानी रखने के लिए शीघ्र ही बैठक आयोजन का निर्देश पशुपालक उपनिदेशक डाॅ. वीरेन्द्र गांधी को दिया गया। उन्होंने सावित्राी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के स्टाफ को वेतन दिलवाने के लिए भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री एन.एल.राठी, कोषाधिकारी श्री सूरज प्रकाश मोंगा सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!