राजस्व षिविरों में हो रही है राहत की बारिष

IMG-20160613-WA0053फ़िरोज़ खान बारां, ( राजस्थान ) 13 जून। राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत जिले भर में लगाए जा रहे राजस्व षिविरों में ग्रामीणा काष्तकारों के लिए राहत की बारिष हो रही है। छोटे-छोटे कामों के लिए दषकों तक भटकने वाले किसान इन षिविरों में त्वरित न्याय प्राप्त कर राहत की सांस ले रहे हैं।

जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह सोमवार को बारां के बटावदा में लगाए गए राजस्व षिविर में पहुंचे एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने यहां उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित किया एवं स्वच्छ भारत मिषन, भामाषाह योजना, जल स्वावलम्बन अभियान आदिक के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने राजस्व षिविरों को त्वरित न्याय का माध्यम बताते हुए अधिकाधिक प्रकरणों के निस्तारण हेतु आने की अपील की। यहां लगे षिविर में एसडीएम कोर्ट में 76 व तहसीलदार कोर्ट में 321 प्रकरण निस्तारित किए गए। इसी प्रकार अंता के बालाखेड़ा में एसडीएम कोर्ट में 210 व तहसीलदार कोर्ट में 658, अटरू में 111 व 958, किषनगंज के गरड़ा में 75 व 465, शाहबाद के गणेषपुरा में एसडीएम कोर्ट के 11, छबड़ा के झरखेड़ी में एसडीएम कोर्ट के 17 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

आज यहां लगेंगे षिविर

अभियान प्रभारी एडीएम नरेष मालव ने बताया कि मंगलवार को बारां के बामला, मांगरोल के ईष्वरपुरा, अटरू के खेडलीगंज, छबड़ा के निपानिया, छीपाबड़ौद के गगचाना, किषनगंज के दीगोदपार व शाहबाद के गणेषपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर राजस्व लोक अदालत षिविरों का आयोजन किया जाएगा।

error: Content is protected !!