तीन साल से नही हुआ षिक्षिका के एरियर बिल राषि का भुगतान

मामला पहंुचा जिला प्रमुख जनसुनवाई में
Zp ajmer  (1)अजमेर 31 अगस्त। तीन वर्ष पूर्व सेवानिवृत हो चुकी षिक्षिका के एरियर बिल का भुगतान नही होने का मामला बुधवार को जिला प्रमुख जनसुनवाई में पहंुचा है। जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने सेवानिवृत षिक्षिका के मामले को गंभीर लेते हुए प्राथमिक जिला षिक्षा अधिकारी रतनसिंह यादव को भुगतान कर राहत प्रदान करने के निर्देष दिये है। जनसुनवाई में ग्राम पंचायत ब्रिक्चयावास के ग्रामीणों ने स्वच्छ भारत मिषन के शौचालय निर्माण का भुगतान नही होने की षिकायत पर भी जिला प्रमुख ने जांच कराने के आदेष दिये है।
बुधवार को आयोजित जनसुनवाई में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नौलखा में कार्यरत पूर्व षिक्षिका शीला शर्मा ने जिला प्रमुख वंदना नोगिया को बताया कि 25 जुलाई 2013 को एरियर बिल बनाकर ब्लाॅक षिक्षा अधिकारी कार्यालय श्रीनगर में प्रस्तुत कर दिया है। और षिक्षिका शीला शर्मा 31 जुलाई 2014 को सेवानिवृत भी हो चुकी है। षिक्षिका के सेवानिवृति के पष्चात् भी एरियर का भुगतान षिक्षा विभाग द्वारा नही किया गया है। जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने जिला षिक्षा अधिकारी प्राथमिक को मामले की जांच कर षिक्षिका को भुगतान करवाने एवं दोषी कार्मिकों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देष दिये है।
ये षिकायते भी प्राप्त हुई:- ग्राम पंचायत ब्रिक्चियावास के ग्रामीणों ने स्वच्छ भारत मिषन के शौचालय निर्माण का भुगतान नही होने की षिकायत की गयी है, जिस पर जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने जांच करने के आदेष देकर भुगतान में देरी के लिए जिम्मेदार कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देष दिये गए, ग्राम पंचायत मालातों की बेर में कार्यरत अध्यापक रमेषचन्द बाकोलिया ने स्थानान्तरण करवाने, ग्राम पंचायत दौराई सरपंच रेखा गूर्जर ने अतिक्रमण हटवाने, श्रीनगर निवासी करतार सिंह ने बेयरफुट इन्जिनियर परीक्षा के सन्दर्भ षिकायत की जांच कराने, आलोली निवासी कान्तादेवी कुमावत ने बरसात में क्षतिग्रस्त मकान की मरम्मत कराने हेतु आर्थिक के लिए आवेदन किया गया जिस पर केकड़ी विकास अधिकारी को प्रार्थिया के लिए आवष्यक कार्यवाही के लिए निर्देषित किया गया, रामगंज अजमेर निवासी तजु झा ने अनुकम्पा नियुक्ति की मांग की गयी व ग्राम पंचायत सिनोदिया सरपंच ने जलदाय विभाग द्वारा ग्राम बकरवालिया से पानी सप्लाई के विद्युत बिल का भुगतान करवाने हेतु जिला प्रमुख वंदना नोगिया को अवगत कराया। जनसुनवाई में एसीईओं संजय माथूर, एसीएफ गजेन्द्रसिंह पंवार, जिला षिक्षा अधिकारी प्राथमिक रतनसिंह यादव, कृषि उपनिदेषक वीके शर्मा, अधिषाषी अभियंता एनके टाक, कबीर अख्तर सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

(विकास जादम)
जिला समन्वयक, आईईसी
जिला परिषद, अजमेर
9829357770, 9530300419

error: Content is protected !!