खूबसूरत फ्लैट्स के दीदार कर दाद दी शहरवासियों ने

एस. एस. रेजीडेंसी की लॉंचिंग

z-1z-2z-3अजमेर, 28 अक्टूबर। स्मार्ट सिटी में आनंददायक व सुविधासंपन्न जीवन के उच्चतम शिखर की परिकल्पना को हूबहू साकार करती एस. एस. रेजीडेंसी के दीदार शुक्रवार को अजमेर के अनेक संभ्रांत नागरिकों ने किए। चंद्रमौलि डॅवलपर्स की इस सौगात की गरिमामय लॉचिंग पर धरती पर स्वर्ग का सा आभास कराने वाले इस सात मंजिला अत्याधुनिक भवन के एक फ्लोर के लॉच किए गए आठ फ्लैट्स को देख कर हर कोई दाद देने को मजबूर हो गया। इसी के साथ दुनिया के मानचित्र पर खास मुकाम हासिल ऐतिहासिक शहर अजमेर में एक ऐसा अध्याय जुड़ गया, जिसे अगर मील का पत्थर की उपमा दी जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।
जाने-माने बीड़ी उद्योगपति स्वर्गीय श्री शंकर सिंह भाटी व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती बिरजी देवी की याद को चिरस्थाई करते हुए इस रेजीडेंसियल कॉम्प्लैक्स का सपना बुनने वाले श्री हेमंत भाटी व श्री लक्ष्मण सतवानी के परिजन ने उनके विशालकाय चित्रों के समक्ष पूर्ण धार्मिक विधि-विधान के साथ अपनी विनयांजलि अर्पित की। शहर के जाने-माने समाजसेवी श्री सोभराज सतवानी के करकमलों से लॉच किए गए इस सपनों के घर को देख कर गणमान्य नागरिकों ने इस खूबसूरत निर्माण को आइकन ऑफ हैप्पीनेस की उपमा दिए जाने की ताईद की।
शहर के सर्वाधिक पॉश इलाके सिविल लाइंस स्थित राजस्व मंडल के पास स्थित इस आवासीय परिसर की लॉंचिंग के शुभ अवसर पर श्री हेमंत भाटी व श्री लक्ष्मण सतवानी ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा, मजबूती, सर्वसुविधा और उच्च जीवन शैली का सामंजस्य बैठाते हुए कि मानव स्वास्थ्य के लिए सभी पर्यावरणीय पैमानों को ध्यान में रखा गया है। यह आवासीय परिसर स्वच्छ हवा और प्राकृतिक रोशनी से सराबोर है। यह शानदार भवन इस प्रकार से डिजाइन किया गया है, जो इसमें आवास करने वालों को उच्च कोटि की सुविधाओं से युक्त एक्सक्लूसिव लाइफ, प्राइवेसी व लक्जरी का खूबसूरत व सुखद अहसास देगा। विशेष रूप से संपूर्ण इंटीरियर डिजाइनिंग करने वाले श्री हेमंत भाटी ने कहा कि उनकी ज्यादा रुचि इस बात में रही कि वे अजमेर वासियों यह कहने का गर्व महसूस करने का मौका दें कि स्मार्ट बनने जा रहा अजमेर वाकई स्मार्ट होने को तत्पर है।
इस रेजीडेंसियल कॉम्पलैक्स की सबसे बड़ी विशेषता ये है कि यह न केवल शहर के सर्वाधिक पॉश इलाके में स्थित है, अपितु केंन्द्रीय बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, संभाग का सबसे बड़ा हॉस्पीटल, प्रमुख स्कूल और कलैक्टे्रट सहित अधिकतर सरकारी दफ्तर मात्र दो किलोमीटर के दायरे में हैं। दूसरी बड़ी खासियत ये है कि पूरी बिल्डिंग में गुणवत्ता के साथ कहीं कोई समझौता नहीं किया गया है। इसका निर्माण भूकंपरोधी मानकों को ध्यान में रख कर किया गया है। रिक्टर स्केल पर अनुमानत: आठ के आंकड़े तक इस भवन पर रत्ती मात्र भी असर नहीं पड़ेगा।
एस एस रेजीडेंसी में 1150 से 1650 स्क्वायर फीट एरिया के 2 बीएचके और 3 बीएचके के कुल 54 फ्लैट्स हैं। सभी मंजिलों तक निर्माण पूर्ण करने के बाद पहले चरण में लॉंचिंग के साथ एक फ्लोर के सभी आठ फ्लैट्स कंप्लीट इंटीरियर और इम्पोर्टेड फर्नीचर से सुसज्जित किए हैं, जो एशिया की जानी मानी कंपनियों से आयातित हैं। इनकी विशेषताओं में प्रमुख रूप से वॉल पेपर फिनिश, बुडन फ्लोर, कंप्लीट इलैक्ट्रिक फिटिंग, एसी फिटिंग, इन्वर्टर फिटिंग, एलईडी लाइट्स, खूबसूरत शैंड लेयर्स अर्थात झूमर शामिल हैं। बेडरूम नौ इंच के इंपोर्टेड स्प्रिंग मेट्रेसेस, पिलो, बेड कवर, ब्लैंकेट से सुसज्जित हैं। ड्राइंग कम डाइनिंग रूम में सोफा सेट, सेंट्रल टेबल, टीवी टेबल, डाइनिंग टेबल, वेनिटी से युक्त हैं। मॉड्यूलर किचन के तो क्या कहने। हॅब, चिमनी सिंक, वॉल केबिनेट्स अंडर काउंटर व ओवर काउंटर, गीजर, एक्वागार्ड, वुडन फाल सिलिंग का कॉम्बीनेशन देखते ही बनता है। सुरक्षा की दृष्टि से गैस पाइप लाइन की फिटिंग बाहर बालकनी तक की गई है। बाथरूम लेटेस्ट डिजायन से बनाए गए हैं, जिसमें शॉवर पैनल, साइडिंग डोर्स, वॉल हैंगिंग सीट्स विथ मॉडर्न बेसिन शामिल हैं।
एस. एस. रेजीडेंसी में सोसायटी के लिए दो हाई स्पीड लिफ्ट, मिनी डिपार्टमेंटल स्टोर, जिम, स्पॉ, होम थियेटर, भरपूर पार्किंग, 24 घंटे गार्ड सिक्योरिटी, सीसीटीवी कैमरे, फायर फाइटिंग सिस्टम, सफीशियंट वाटर स्टोरेज के लिए साठ हजार लीटर केपेसिटी के अंडर एंड ओवर हैड टैंक की सुविधा जुटाई जा रही है।

error: Content is protected !!