माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय में 15 नवम्बर को अवकाश

BSER-Logoअजमेर 10 नवम्बर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय में आगामी मंगलवार 15 नवम्बर को अवकाश रहेगा। इस कारण परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा दस्तावेजों की प्रतिलिपि जारी नहीं की जायेगी। यह अवकाश अध्यक्षीय शक्ति के तहत् घोषित किया गया है। कल शुक्रवार को बोर्ड कार्यालय में पुष्कर मेला, शनिवार को द्वितीय शनिवार का तत्पश्चात् रविवार और 14 नवम्बर को गुरूनानक जयन्ती का अवकाश रहेगा। अब बोर्ड कार्यालय बुधवार 16 नवम्बर को खुलेगा।

’’एकात्म एवं समग्र स्वदेशी शिक्षा‘‘ विषय पर 16 को गोष्ठी
अजमेर 10 नवम्बर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और भारतीय शिक्षण मण्डल के संयुक्त तत्वावधान में ’’एकात्म एवं समग्र स्वदेशी शिक्षा‘‘ विषय पर आगामी 16 नवम्बर को गोष्ठी का आयोजन किया गया है। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में ख्याति प्राप्त शिक्षाविद् और भारतीय शिक्षण मण्डल के राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री मुकुल कानिटकर संबोधन देंगे।

बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. बी.एल. चौधरी ने बताया किसी भी राष्ट्र के विकास में वहाँ की शिक्षा नीति का प्रमुख योगदान होता है। वर्तमान में राष्ट्रीय शिक्षा नीति में संवर्धन की दृष्टि से अनेक स्तरों पर चर्चा हो रही है। राजस्थान बोर्ड द्वारा इस वर्ष कक्षा 9 व 11 और आगामी शिक्षण सत्र में कक्षा 10 व 12 में नया पाठ्यक्रम लागू किया जा रहा है। इस संगोष्ठी में राज्य के सभी शिक्षा उपनिदेशक, जिला शिक्षा अधिकारी और शिक्षाविद् शिरकत करेंगे। यह संगोष्ठी बोर्ड परिसर स्थित सभागार में प्रातः 11.00 बजे से आयोजित होगी।

-राजेन्द्र गुप्ता, उप निदेशक (जनसम्पर्क)

error: Content is protected !!