दाहरसेन रंगभरों और एकल गान प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण समारोह

1112अजमेर 12 दिसम्बर। सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन विकास व समारेाह समिति द्वारा आयोजित रंगभरों और स्कूल स्तरीय एकल गान प्रतियोगिता में सर्वानन्द स्कूल के विजेता रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।
महाराजा दाहरसेन रंगभरों प्रतियेागिता में प्रथम पूजा खींची, द्वितीय सिमरन कुडि़या, तृतीय हर्षा डालानी और नगर स्तर पर कनिष्ठ वर्ग में प्रथम पूजा खींची को पुरस्कृत किया गया। साथ ही महाराजा दाहरसेन गायन प्रतियोगिता में प्रथम वर्ग में नेहा करनाणी प्रथम, दुर्गेश कश्यप द्वितीय, जया झामनाणी तृतीय रही। द्वितीय वर्ग में प्रथम लोकेश जोशी, द्वितीय कंचन महेश कुमार व तृतीय हर्षिता ठारवाणी और रिया मोनानी को पुरस्कृत किये गये।
इस अवसर पर अजयनगर सिंधी समाज समिति के अध्यक्ष भगवान कलवानी ने कहा कि महाराजा दाहरसेन हिन्द पर होने वाले प्रथम आक्रमण में पूरे परिवार के साथ 1300 वर्ष पूर्व शहीद हो गये ऐसे शूरवीर के जीवन से प्रेरणा लेकर हम हमारे समाज में संस्कृति व सीमा की रक्षा के लिए वचनबद्ध है।
विनीत लोहिया ने कहा बच्चों में इन शूरवीरो जैसे जीवन को ढालने के लिये रंगभरों प्रतियोगिताओं व खेलकूद के माध्यमों से नई पीढ़ी के लिये इतिहास की इन बातों को पिरोने का काम समिति कर रही है।
इस अवसर पर प्रस्तावना कंवल प्रकाश ने रखी। धन्यवाद स्कूल की प्रधानाध्यापिका श्रीमती एम. कौर दिया और कार्यक्रम का संचालन प्रियंका पंजवानी ने किया।

error: Content is protected !!