शंखनाद में फोटो व आर्ट एग्जीबिशन का आयोजन

c39a2832-copyलोक कला संस्थान व पृथ्वीराज फाउंडेशन की ओर से भारत विकास परिषद् के राष्ट्रीय अधिवेशन शंखनाद में फोटो व आर्ट एग्जीबिशन का आयोजन किया गया। यह पहला अवसर था जब अजमेर में फोटोस वह पेंटिंग्स को एक ही गैलरी में सामूहिक रुप से प्रदर्शित किया गया।
प्रदर्शनी का उदघाटन शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी के किया और अवलोकन करते अजमेर के पुरा स्मारकों के फोटोज व विभिन्न शैलियों की पेंटिंग्स को देख कार्य की सराहना की। लोक कला संस्थान के निदेशक संजय कुमार सेठी के अनुसार इस प्रदर्शनी में फोटो जर्नलिस्ट दीपक शर्मा द्वारा अजमेर के विरासत से जुड़े फोटोस प्रदर्शित किए गए जिसमें 11 वीं शताब्दी से 19वी शताब्दी के अजमेर को दर्शाया गया। राजस्थान की लुप्त होती शैलियों को पेंटिंग्स के जरिए प्रदर्शित किया गया जिसमें मांडना, सांझी, थापा के साथ मॉडर्न आर्ट मैं डूडल, स्मोक वर्क, राजस्थानी ग्रामीण परिवेश, मधुबनी आदि शैलियों के पेंटिंग्स प्रदर्शित किए गए।
पृथ्वीराज फाउंडेशन के अनिल कुमार जैन ने बताया की संजय कुमार सेठी, अलका शर्मा, नेहा कनौजिया, आकांक्षा शर्मा, मुस्कान जैन, मृदुला चौरसिया, राशि सेठी, रीना मुखर्जी, इंदू खंडेलवाल द्वारा बनाई गई पेंटिंग को सभी दर्शकों ने बखूबी सराहा। इस दौरान शैली जैन बजाज गिरीश बिंदल का विशेष सहयोग रहा।

error: Content is protected !!