कांग्रेस मोदी के खिलाफ आरोप पत्र सौंपेगी

congress logoअजमेर 6 जनवरी। नोटबंदी के मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा एक बार फिर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी को लेकर शहर जिला कांग्रेस की बैठक आयोजित की गई जिसमें फैसला किया गया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के देशव्यापि आव्हान के तहत 7 जनवरी को प्रदर्शन कर मोदी के खिलाफ आरोपपत्र सौंपा जाऐगा।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक तस्वीर सोलंकी के मुख्य आतिथ्य एवं शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जैन की अध्यक्षता में शुक्रवार को किषनगढ़ स्थित कांग्रेस कार्यालय पर एक बैठक आहुत की गई जिसमे निर्णय किया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को 500 और 1000 के नोट को चलन से बाहर करने का फैसला किया था और 56 दिन पूर्ण होने के बावजूद हालात सामान्य नही हुऐ है इसके विरोध स्वरूप् शनिवार 7 जनवरी को संगठन के राट्रीय आव्हान पर शहर कांग्रेस आंदेलन कर प्रर्दषन करेगी। कांग्रेस कार्यकर्ता शनिवार को ग्यारह बजे स्थानीय डाक बंगले पर जमा होंगे और जलूस के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचेगें जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम आरोपपत्र सौंपा जाऐगा।
बैठक को संबाधित करते हुऐ पर्यवेक्षक तस्वीर सोलंकी ने कहा कि नोटबंदी को लेकर यह फैसला बिना तैयारी के लिए गया जनता चुनावों में उन्हें सबक सिखाएगी यह निर्णय अब उनके गले की हड्डी बन गया है। सोलंकी ने कहा है कि नोटबंदी की मियाद खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संदेश में गोलमोल बात की है और काम की सूचनाएं नहीं दी हैं. उन्होंने इस तरह से देश को संबोधित किया मानों बैंकों में नोट जमा करने भर से सब ठीक हो गया जबकि नोटबंदी के 53 दिन बाद भी देश और प्रदेश में हालात सुधरे नहीं बल्कि जस के तस हैं।
बैठक मे विजय जैन ने कहा कि मोदी ने 13 नवम्बर को गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि 50 दिनों में स्थिति नहीं सुधरी तो उन्हें जो भी सजा दी जाएगी वह उसे स्वीकार करेंगे अब उन्हें बताना चाहिए कि किस चैराहे पर उनको सजा दी जानी चाहिए ? उन्होने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खाते में नोटबंदी के बाद से पांच सौ करोड़ रुपये गए हैं। वह अहमदाबाद के को आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष हैं। केंद्र सरकार उनके खातों की जांच क्यों नहीं कराती।
जैन ने कहा कि 50-50 फीसदी का लालीपॉप देकर भ्रष्टाचारियों का धन बदलने की बात कहकर प्रधानमंत्री जी कौनसे देश हित की बात कर रहे हैं। बैंकों में अभी भी लोग लाइन में खड़े हैं। बैंक में कैश नहीं है। मोदी जी कहते कहते हैं कि कैशलेस बनो, बैंक में चेक लगाओ तो 20-20 दिन में भी चेक का भुगतान नहीं हो पा रहा है। नोटबंदी के दौरान पूरे देश में करीब 150 से ज्यादा गरीब-मजदूरोें की मौत हो गई। उनमें से किसी को केंद्र सरकार ने आर्थिक मदद मुहैया नही कराई। कांग्रेस सभी मृतकों के परिजनों अािर्थक सहायता दिए जाने की मांग करती है।
बैठक मे विजय जैन के अलावा कैलाष झालीवाल, प्रताप यादव, सुकेष कांकरिया, विजय नागौरा, श्याम प्रजापति, ललित भटनागर, अषोक बिंदल, शैलेन्द्र अग्रवाल, महेष चैहान, अब्दुल रषीद, नौरत गुर्जर, इमरान सिद्दीकी, लोकेष शर्मा, सबा खान, अ्रकुर त्यागी, षिवराज भडाना, मनीष सेठी, दीपक घानका, सुमित मित्तल, सागर मीणा, विजय असरवा, निर्मल पारीक, सलीम पठान, अतुल अग्रवाल, कपील सारस्वत, राहुल सहित कांग्रेसजन मौजूद थे।

error: Content is protected !!