स्वच्छ अजमेर स्मार्ट अजमेर सिटी का हुआ विमोचन

– जिला कलेक्टर गोयल और मेयर गहलोत ने किया सीडी का विमोचन
– कलाकारों को रिहर्सल के लिए स्थान उपलब्ध कराने के लिए होगा गंभीरता से विचार

gaurav-goyalअजमेर। स्वच्छ अजमेर स्मार्ट अजमेर के स्वच्छता गीत की सीडी का विमोचन बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट के सभागार ने समारोहपूर्वक किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला कलक्टर गौरव गोयल, नगर निगम के मेयर धर्मेन्द्र गहलोत और एडीएम किशोर कुमार ने ऑडियो सीडी का विमोचन किया। विमोचन समारोह में स्वछता गीत को अतिथियों के सामने बजाया गया। सभी ने गीत के बोल और संगीत की सराहना की।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा की स्वछता अभियान आज की जरूरत है। इसी के मद्देनजर अजमेर के सभी 60 वार्डो में मिनी टेम्पो लगाये गए है जो घर घर कचरा संग्रह में लगाये गए है। लोग इनमे कचरा डाले इसके लिए जागरूकता का गीत टेम्पो में बजाया जा रहा है। जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने गीत को साकार रूप देने वाले कलाकार गोपाल बंजारा, गायक शमीम मंजर, प्रिया हुलदानी और अन्य कलाकारों की सराहना की और कहा की संस्था ने सफाई, जल स्वावलम्बन सहित अन्य मुद्दों पर 200 से अधिक नुक्कड़ नाटक किये है यह संस्था की उपलब्धि है। संस्था आगे भी ऐसे ही कार्य करती रहे।
जिला कलक्टर गोयल ने कहा की स्मार्ट सिटी के तहत आनासागर झील के किनारे पाथ वे विकसित किया जा रहा है। इस मार्ग में कलाकारों को खुले रंगमंच की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी जहा अजमेर के स्थानीय कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर सकेंगे।
समारोह को संबोधित संबोधित करते हुए नगर निगम के मेयर धर्मेंद्र गहलोत ने कहा कि घर घर कचरा संग्रहण की योजना को मूर्त रुप देने में स्मार्ट अजमेर स्वच्छ अजमेर स्मार्ट अजमेर शीर्षक के स्वच्छता गीत का महत्वपूर्ण योगदान है यह गीत शहर में कचरा संग्रहण के लिए लगाए गए सभी साठ ऑटो पर बजाया जा रहा है मेयर ने कहा कि जब अजमेर के स्थानीय कलाकार ही इतना अच्छा गीत बना सकते हैं तो बाहर के कलाकारों की क्या जरूरत है उन्होंने कहा कि अक्सर होता यही है स्थानीय कलाकारों को कोई काम नहीं देता नगर निगम का जब स्वच्छता गीत बनाना था तो निगम ने स्थानीय कलाकार गोपाल बंजारा और उनकी टीम को प्राथमिकता दी मेयर ने कहा कि शहर में शीघ्र ही और ऑटो लगाए जाएंगे उन पर भी यह गीत बजाया जाएगा इसके साथ ही मरुधर सांस्कृतिक संस्था के कलाकारों ने कुछ और गीतों की रचना की है उनको भी शहर वासियों को ऑटो के माध्यम से सुना कर स्वच्छता के लिए प्रेरित किया जाएगा मेयर ने कहा कि कलाकारों के लिए रिहर्सल का स्थान उपलब्ध नहीं होना एक समस्या है इस को हल करने के लिए निगम प्रयास करेगा और कलाकारों को रिहर्सल करने के लिए स्थान उपलब्ध कराया जाएगा।
गौरतलब है कि नगर निगम अजमेर और मरुधर सांस्कृतिक संस्था के सौजन्य से स्वच्छ अजमेर स्मार्ट अजमेर स्वच्छता गीत की रचना की गई है इस गीत को बनाने में मरुधर सांस्कृतिक संस्था के अध्यक्ष गोपाल बंजारा ने लेखक और निर्देशक की भूमिका निभाई वही शमीम मंजर प्रिया हुलदानिया धर्मराज यादव और गोपाल बंजारा ने अपनी मधुर आवाज से गायन किया। गीत के संगीतकार दीपक बेरवा सन्नी ब्राओ और अजय कुमार रहे वहीं महेश वैष्णव कृष्ण गोपाल पाराशर त्रिलोक शर्मा तिरथ भुजारिया शशिकांत शर्मा हेमंत शर्मा किरण शर्मा ओम अलवर सोनी कोमल वासवानी नीतू चौहान सुनील कायत अनुपम जयंत राजेंद्र शर्मा राजेश पवार और गोपाल कृष्ण ने शर्मा ने भी सी डी निर्माण में सहयोग प्रदान किया कार्यक्रम में जिला कलेक्टर और नगर निगम के मेयर धर्मेंद्र गहलोत ने मरुधर सांस्कृतिक संस्था के कलाकारों को कहा कि प्रशासन की ओर से कलाकारों को हर संभव मदद की जाएगी। सीडी विमोचन समारोह के मौके पर मरुधर सांस्कृतिक संस्था के कलाकार मौजूद रहे।

error: Content is protected !!