सुपरस्पेशियलिटी निःशुल्क चिकित्सा शिविर नानकी पैलेस में 5 मार्च को

मित्तल हॉस्पिटल के हृदय, गुर्दा, मूत्र, कैंसर व ब्रेन व स्पाइन रोग विशेषज्ञ तथा शिशु सर्जन का मिलेगा निःशुल्क परामर्श लाभ
mittal hospitalअजमेर 1 मार्च। मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च संेटर, पुष्कर रोड अजमेर तथा जय अम्बे नव युवक सेवा ट्रस्ट, अम्बेमाता मंदिर बजरंगगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में स्व. सेठ श्री शंकरसिंह भाटी एवं स्व. श्रीमती बरजीदेवी भाटी चैरिटेबल ट्रस्ट शंकर नगर नगरा अजमेर के सौजन्य से 5 मार्च को प्रकाश रोड नगरा स्थित नानकी पैलेस, में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक सुपरस्पेशियलिटी निःशुल्क चिकित्सा एवं परामर्श शिविर आयोजित होगा।

इस शिविर में मित्तल हॉस्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ राहुल गुप्ता, डॉ विवेक माथुर, डॉ सूर्य, ब्रेन व स्पाइन रोग विशेषज्ञ डॉ सिद्धार्थ वर्मा, गुर्दा रोग विशेषज्ञ डॉ रणवीरसिंह चौधरी, कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ प्रशांत शर्मा, पथरी, प्रौस्टेट व मूत्र रोग विशेषज्ञ डॉ कुलदीप शर्मा तथा शिशु सर्जन डॉ महेन्द्र जांगिड़ अपनी विशेषज्ञ परामर्श सेवाएं निःशुल्क प्रदान करेंगे।

हृदय की एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी, पेसमेकर, बाईपास व वाल्व सर्जरी, बच्चों में जन्मजात हृदय रोग, दिल में छेद, हाथ-पैरों की खून की नसों में रूकावट आदि दिल की बीमारियों से पीड़ित, ब्रेस्ट कैंसर, बच्चादानी का कैंसर, मुंह व गले का कैंसर, नसों की बीमारियों जैसे सिर या रीढ़ की हड्डी में चोट, ब्रेन हेमरेज, ब्रेन ट्यूमर, सियाटिका आदि से पीड़ित रोगी शिविर का लाभ उठा सकते है। पेशाब की थैली, एवं नली की पथरी, प्रोस्टैट की समस्या, पेशाब की धार की कमजोरी, नली की रुकावट, खून जलन व बार-बार पेशाब आना, स्त्रियों में खांसी, व छींक के साथ पेशाब का रिसाब बच्चों में मूत्र संबंधित समस्याओं से पीड़ित, गुर्दे से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित डायलिसिस पर चल रहे रोगी, इस शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों से निःशुल्क परामर्श लाभ प्राप्त कर सकते है। शिविर में शिशु सर्जन भी खास तौर पर बच्चों के रोग निवारण के लिए निःशुल्क परामर्श देने को उपलब्ध रहेंगे।

ज्ञात रहे इस शिविर में पंजीकृत रोगियों की यूरोफ्लोमिट्री, ई.सी.जी व ब्लड शुगर की जांच निःशुल्क की जाएंगी एवं रोगियों को जय अम्बे नवयुवक सेवा ट्रस्ट, बजरंगगढ़ चौराहा अम्बे माता मंदिर की ओर से 5 दिन की दवाइयां भी निःशुल्क प्रदान की जाएंगी। निदेशक डॉ दिलीप मित्तल ने बताया कि शिविर में चयनित गंभीर बीमारियों से ग्रसित निर्धन रोगियों को विभिन्न सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं के तहत निःशुल्क चिकित्सा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। इन योजनाओं की पात्रता नहीं रखने वाले निर्धन रोगियों को भी जन सहयोग से चिकित्सा उपलब्ध कराने का प्रयास रहेगा।

मित्तल हॉस्पिटल के निदेशक मनोज मित्तल ने बताया कि सामाजिक सरोकार के अन्तर्गत आयोजित किए जा रहे श्रृंखलाबद्ध निःशुल्क चिकित्सा शिविरों के क्रम में यह पांचवां शिविर आयोजित किया जा रहा है। इस शिविर के माध्यम से वार्ड संख्या 30 से लेकर 44 तक करीब 15 वार्डवासियों और इसके आस-पास के क्षेत्रवासियों को लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि पूर्व में शहीद अविनाश माहेश्वरी आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय, भगवानगंज तथा लिटिल ब्लोसम सैकंडरी स्कूल दादीधाम मार्ग नर्सिंगपुरा, पंचौली चौराहा, तारागढ़ स्थित हजरत मीरॉ साहब र.अ की दरगाह, के जी एन हॉस्पिटल अंजुमन सैयद जादगान दरगाह शरीफ पर आयोजित शिविरों में सैकंड़ों पीड़ितों ने लाभ पाया है।

स्व सेठ श्री शंकरसिंह भाटी एवं स्व. श्रीमती बरजीदेवी भाटी चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष हेमन्त भाटी , प्रवीण, अमित एवं सचिव युवराजसिंह भाटी ने वार्ड संख्या 30 से 44 तक के समस्त पार्षदों को और समाज सेवी संस्थाओं, क्षेत्र व मोहल्ला विकास समितियों को अपने -अपने क्षेत्र के पीड़ित स्त्री-पुरुष, बुजुर्ग-बच्चों को शिविर का लाभ पहुंचाने का आग्रह किया है जिससे स्वस्थ्य अजमेर की कल्पना साकार की जा सके। जय अम्बे नवयुवक सेवा ट्रस्ट, अम्बे मातामंदिर बजरंगगढ़ के अध्यक्ष राजेश टण्डन ने शिविर का अधिकाधिक पीड़ितों को लाभ मिले इसके लिए विभिन्न सामाजिक व धार्मिक सेवा कार्यों से जुड़े लोगों से सक्रिय सहयोग की गुजारिश की है।

जय अम्बे सेवा समिति देगी 5 हजार की दवाएं निःशुल्क—
शिविर में पंजीकृत होने पर चिंहित मरीजों को चिकित्सक के निर्देश पर उपचार के बाद 5 हजार रुपए तक की दवाइयां जय अम्बे सेवा समिति, रेड क्रास भवन के पास जेएलएन मार्ग की ओर से रोगी को उपलब्ध कराई जाएंगी। समिति के सचिव के.के खन्ना ने यह घोषणा की है।

प्रबन्धक जनसंपर्क
सन्तोष कुमार गुप्ता/ 9116049809

Leave a Comment