पर्यावरण जागरूकता नवसंवत्सर साइकिल रैली 30 को

apna ajmerअजमेर, नवसंवत्सर के अवसर पर 30 मार्च को रेलवे स्टेशन से मंडल कार्यालय तक पर्यावरण जागरूकता साइकिल रैली निकाली जाएगी। यह रैली रेलवे स्टेशन से प्रातरू 7 बजे प्रारम्भ होगी जिसमें भारी संख्या में पुरुष एवं महिलाओं के साथ स्कूली छात्र-छात्राएं भी भाग लेंगे।
अपना अजमेर, अजमेर मंडल खेलकूद संघ एवं उत्तर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस रैली में पर्यावरण की सुरक्षा और जागरूकता के साथ-साथ स्वास्थ्य के प्रतिबद्धता के संदेश दिए जाएंगे। युवा पीढ़ी को भारतीय संस्कृति की सबसे पहली दुपहिया वाहन साइकिल संस्कृति से जोडऩे तथा पर्यावरण के बढ़ते असंतुलन के प्रति संवेदनशीलता लाने के उद्देश्य से इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। लगभग दो किलोमीटर लम्बी इस रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को आयोजन समिति की ओर से केप प्रदान की जाएगी।
आयोजन समिति के प्रमुख कंवल प्रकाश किशनानी एवं विनीत लोहिया के अनुसार यह रैली प्रातरू 7 बजे रेलवे स्टेशन से रवाना होगी जिसे उत्तर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती माधुरी चावला हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेगी। यह रैली रेलवे स्टेशन से गांधी भवन चौराहा, कचहरी रोड, इंडिया मोटर चौराहा होते हुए मंडल कार्यालय स्थित स्टेडियम पर संपन्न होगी। इस रैली में पहली बार रेलवे की महिला समिति की सदस्य भी साइकिल चलाकर पर्यावरण का संदेश देंगी। मंडल रेल प्रबंधक पुनीत चावला सहित मंडल के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी रैली का हिस्सा बनेंगे।
रैली में स्कूली छात्र-छात्राओं को विशेष रूप से जोड़ा जा रहा है जिससे वे अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ पर्यावरण के प्रति जागरूक बन सके। इस रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को अपनी साइकिल लेकर आना होगा। इस संदर्भ में अपने रजिस्ट्रेशन स्टेशन रोड स्थित एमपी नानकराम एण्ड संस केसरगंज, स्वामी कॉम्पलेक्स पर करा सकेंगे।

कंवल प्रकाश किशनानी
9829070059

error: Content is protected !!