नवसंवत्सर साईकिल रैली 30 मार्च को

अजमेर 25 मार्च 2017। पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर ‘‘अपना अजमेर’’ संस्था शहर में पिछले 7 माह से प्रत्येक शनिवार को संगोष्ठीयाँ व रैलियों का आयोजन कर पैट्रोल व डीजल वाहनों से मुक्त करने का संकल्प दिलवाने का कार्य कर रही है। इस कड़ी में नवसंवत्सर के अवसर पर 30 मार्च को रेलवे स्टेशन से डी.आर.एम. कार्यालय के जी.एल.ओ. ग्राउण्ड तक पर्यावरण जागरूकता नवसंवत्सर साईकिल रैली निकाली जाएगी।
संस्था के सूत्रधार कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि अपना अजमेर, अजमेर, मंडल खेलकूद संघ एवं उत्तर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस रैली में पर्यावरण की सुरक्षा और जागरूकता के साथ-साथ स्वास्थ्य के प्रतिबद्धता के संदेश दिए जाएंगे। रैली में भारी संख्या में पुरुष एवं महिलाओं के साथ स्कूली छात्र-छात्राएं भी भाग लेंगे। लगभग दो किलोमीटर लम्बी इस रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को आयोजन समिति की ओर से केप प्रदान की जाएगी।
संस्था के सम्पर्क प्रमुख विनीत लोहिया ने बताया कि यह रैली प्रातः 7 बजे रेलवे स्टेशन से रवाना होगी जिसे उत्तर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती माधुरी चावला हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेगी। यह रैली मेन रेल्वे स्टेशन से गांधी भवन चौराहा, पृथ्वीराज मार्ग आगरा गेट से होते हुए सिटी पावर हाऊस, अग्रसेन चौराहा, स्वामी कॉम्पलेक्स इंडिया मोटर चौराहा होते हुए डी.आर.एम. कार्यालय के जी.एल.ओ. ग्राउण्ड पर सम्पन्न होगी। इस रैली में पहली बार रेलवे की महिला समिति की सदस्य भी साईकिल चलाकर पर्यावरण का संदेश देंगी।
रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को अपनी साईकिल लेकर आना होगा। इस संदर्भ में अपने रजिस्ट्रेशन स्टेशन रोड स्थित एम.पी. नानकराम एण्ड सन्स केसरगंज और इण्डिया मोटर्स चौराहा स्थित स्वामी कॉम्पलेक्स पर करा सकेंगे। प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिये जायेगें।

विनीत लोहिया
सम्पर्क प्रमुख
मो. 9549860966

error: Content is protected !!