पंचमुखी हनुमान मंदिर पर रामायण पाठ कल से

नौ दिन तक नवाह्न पारायण के तहत सांय 7.00 बजे से 10.30 बजे तक आसनों के साथ संगीतमय रामचरितमानस का होगा पारायण

ramबिहारीगंज, नसीराबाद रोड स्थित ऊँ श्रीपंचमुखी हनुमान श्री रामचरणेश्वर महादेव मंदिर पर आगामी 28 मार्च से 4 अपै्रल तक प्रतिदिन सांयकाल 7.00 बजे से सामूहिक आसनों पर श्रीमद्रामचरित मानस के संगीतमय नवान्ह् पारायण का कार्यक्रम अजमेर शहर के विभिन्न मानस मण्डलों के सहयोग से किया जा रहा है। 28 मार्च को सांयकाल 6 बजे रामायण की पुस्तक का पूजन एवं तदुपरांत महाआरती से पाठ का प्रारंभ श्रीराममानस मण्डल के डॉ0 कृष्ण मोहन लवानिया करेंगे।
मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कल के पाठ की समाप्ति पर प्रशाद वितरण नारायण प्रसाद मित्तल की ओर से किया जाएगा।
ट्रस्ट के सचिव आलोक मिश्रा ने बताया कि इस नवान्ह् पारायण का समापन आगामी 5 अप्रैल को रामनवमी के दिन होगा जिसमें प्रातः 10.00 बजे से मंदिर में स्थापित रामदरबार का महाभिषेक किया जाएगा तथा अपरान्ह् 12.00 बजे आरती कर प्रशाद वितरण होगा।
नवीन निश्चल मिश्रा ने जानकारी दी कि इस संपूर्ण नवरात्रि महोत्सव का समापन 11 अप्रैल को हनुमान जयन्ती के दिन होगा जिसमें प्रातः 8.00 बजे से संगीतमय सुन्दरकाण्ड का पाठ आयोजित होगा तथा उसके पश्चात् परिवारों के सहयोग से ही हनुमानजी को छप्पन व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा।

(राकेश कुमार शर्मा)
मंदिर अध्यक्ष
9414259410

error: Content is protected !!