तीन साल में अजमेर का हुआ शानदार विकास – प्रो. देवनानी

केन्द्र की सभी प्रमुख योजनाओं का अजमेर को मिला तोहफा

प्रो. वासुदेव देवनानी
प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 26 मई। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि केन्द्र सरकार के तीन साल के कार्यकाल में अजमेर का शानदार विकास हुआ है। प्रधानमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी के साथ ही अजमेर को भी संस्कृति का प्रमुख केन्द्र मानते हुए कई अहम योजनाओं का तोहफा दिया है। आने वाले कुछ सालों में अजमेर देश के प्रमुख विकसित शहरों की कतार में खड़ा दिखाई देगा।
शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्राी प्रो. देवनानी ने यह बात आज प्रधानमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर कही। उन्होंने कहा कि वारणसी के साथ ही अजमे एक मात्रा ऐसा शहर है जिसे स्मार्ट सिटी, हैरिटेज सिटी, अमृत, प्रसाद एवं सिटी आइकाॅनिक आदि योजनाओं से लाभान्वित किया गया है। आगामी कुछ सालों में इन योजनाओं की पूर्णता के साथ ही अजमेर देश के विकसित शहरों की कतार में दिखाई देगा।
प्रो. देवनानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत करीब 2 हजार करोड़ रूपए की लागत से शहर में विभिन्न विकास कार्य करवाए जाएंगे। आनासागर सौन्दर्यीकरण सहित शहर के कई प्रमुख वार्डों में स्मार्ट सिटी योजना के तहत कार्य करवाए जा रहे है। अब एलिवेटेड रोड की योजना को भी इसमें शामिल किया गया है। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे स्वयं अजमेर के विकास में रूचि ले रही है।
उन्होंने कहा कि केन्द्र के तीन सालों के कार्यकाल में गांव, गरीब, किसान, युवा और राष्ट्र के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए जमकर काम हुआ है। आज पूरे विश्व में भारत की एक अलग पहचान बनी है। भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है और देश तेजी से तरक्की की राह पर अग्रसर है। विकास की यह रफ्तार जारी रहेगी।

1 thought on “तीन साल में अजमेर का हुआ शानदार विकास – प्रो. देवनानी”

  1. Karyakartao ka samman BHI hona chahiye
    Yaha to chamcho ki mauj hai .
    Kaan Bharate raho aur aish karo

Comments are closed.

error: Content is protected !!