बूथ लेवल अधिकारी कार्य जिम्मेदारी के साथ करें-किरण सोनी

अजमेर। संभागीय आयुक्त श्रीमती किरण सोनी गुप्ता ने बूथ लेवल अधिकारियों से कहा कि वे मतदाता पुनरीक्षण सूची सहित सभी कार्यों को पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा करें।
संभागीय आयुक्त जिला परिषद के सभागार में विधानसभा क्षेत्र अजमेर उत्तर के बूथ लेवल अधिकारियों के प्रशिक्षण को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में निर्वाचन का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण और जिम्मेदारी का है ऐसे में हम सभी का दायित्व बनता है कि हम हमारे कार्य को पूरे मन से उसे पूरा करें। इस अवसर पर प्रशिक्षण में आये अनेक बूथ लेवल अधिकारियों ने अपनी समस्याएं रखी जिनका उन्होंने मौके पर ही समाधान किया तथा जो समस्याएं मुख्य निर्वाचन आयोग से संबंधित थी उनके बारे में उन्होंने वहां से मार्गदर्शन प्राप्त कर पूरा करने का भरोसा दिलाया। प्रशिक्षण में एल.सी.डी. प्रोजेक्टर के माध्यम से बूथ लेवल अधिकारियों के कतव्र्यों उनकी जिम्मेदारियों के बारे में बिन्दुवार बताया।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि इस प्रशिक्षण से आपके कार्य में और सुधार आयेगा और किसी भी गलती की आशंका नही रहेगी। मतदाता पुन:रीक्षण कार्य के तहत किस बी.एल.ओ.ने मतदाता सूची में कितने नाम जोडे, कितने फोटो पहचान पत्र बनाये यही कार्य उनकी जिम्मेदारी को दर्शायेगा। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य से जुडे अधिकारी, कर्मचारी इसके मुख्य अंग हैं इसलिए बिना किसी उदासीनता के इस कार्य को समय पर कर अपने दायित्व को पूरा करें। उन्होंने प्रशिक्षण में आये बी.एल.ओ.से मतदात पुन:रीक्षण कार्य के बारे उनके सुझाव मांगे ताकि कार्य को पूरी गति से किया जा सके।
प्रशिक्षण के बाद एक पेपर टेस्ट भी लिया जिससे प्रशिक्षण में आये बी.एल.ओ. का प्रशिक्षण कितना सफल रहा इसका भी मूल्यांकन किया। प्रशिक्षण में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सुरेश सिंधी, प्रोटोकाल अधिकारी सुनीता डागा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!