तृतीय श्रेणी अध्यापक 2012 के 1004 षिक्षकों का हुआ स्थाईकरण

जिला परिषद सीईओं ने जारी किये आदेश, जिला स्थापना समिति में हुआ अनुमोदन
zila parishadअजमेर 21 जुलाई। जिले में तृतीय श्रेणी अध्यापक सीर्धी भर्ती परीक्षा 2012 के पदस्थापित षिक्षकों का जिला स्थापना समिति की अभिषंषा के बाद जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने 1004 शिक्षको का स्थाईकरण करने के आदेश जारी कर राहत प्रदान कर दी है।
जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने बताया कि जिले में तृतीय श्रेणी अध्यापक सीर्धी भर्ती परीक्षा 2012 के कार्यरत शिक्षक जिला प्रमुख जनसुनवाई में उपस्थित होकर स्थाईकरण करने की मांग लगातार करते रहे है, ऐसे में शिक्षको को राहत देने के उद्देश्य से जिला स्थापना समिति की बैठक में तृतीय क्षेणी अध्यापक सीर्धी भर्ती परीक्षा 2012 में पदस्थापित षिक्षकों को स्थाईकरण करने अनुमोदन किया गया। तृतीय श्रेणी अध्यापक सीर्धी भर्ती परीक्षा 2012 में पूर्व में कार्यग्रहण कर चुके ऐसे अभ्यर्थी जो विभिन्न न्यायालयों के निर्णयों की पालना में संशोधित परिणाम संशोधन के पश्चात भी सेवा में बने रहेगें एवं जो वर्तमान में निरन्तर सेवा में होने वाले अध्यापकों को स्थायीकरण कर दिया गया है। जिले में तृतीय श्रेणी अध्यापक सीर्धी भर्ती परीक्षा 2012 के सामाजिक अध्ययन विषय में 283, विज्ञान-गणित विषय के 292, हिन्दी विषय के 93, अग्रेजी विषय के 95, संस्कृत विषय के 117, उर्दु विषय के 15 एवं प्रथम स्तर के 109 शिक्षकों सहित कुल 1004 शिक्षकों के स्थायीकरण करने के आदेश जारी कर दिये गए है। जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने आदेश जारी करते हुए नियुक्ती दिनांक से दो वर्ष पूर्ण करने की दिनांक से राजकीय सेवा में स्थाई करने का निर्णय करते हुए पात्र अध्यापकों के स्थायीकरण की कार्यवाही कर पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों को पालना से अवगत कराने हेतु निर्देशित कर दिया गया है।
जिले के 9 पंचायतीराज कर्मचारी पदोन्नत:- जिला स्थापना समिति ने जिला परिषद एवं पंचायत समितियों में कार्यरत पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी वर्ग के 6 कार्मिकों को कनिष्ठ लिपिक से वरिष्ठ लिपिक, तीन कार्मिकों को वरिष्ठ लिपिक से सहायक कार्यालय अधीक्षक के पद पर पदोन्नती कर दी गयी। जिला परिषद में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक रविप्रकाश जोशी को पंचायत समिति श्रीनगर में सहायक कार्यालय अधीक्षक, रमेशचन्द पारीक को पंचायत समिति सरवाड़ में सहायक कार्यालय अधीक्षक एवं मोतीलाल तिवाड़ी को पंचायत समिति भिनाय में सहायक कार्यालय अधीक्षक के पद पर पद्ोन्नत करते हुए लगाया गया है। साथ ही जिले के 6 कनिष्ठ लिपिक कार्मिकों को वरिष्ठ लिपिक पर पदोन्नत किया गया है।

(विकास जादम)
जिला समन्वयक, आईईसी
जिला परिषद, अजमेर
9829357770, 9530300419

error: Content is protected !!