श्रीमती भदेल ने किया पानी की पाइपलाइन का शिलान्यास

IMG-20170911-WA0006अजमेर 11 सितम्बर । महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने सोमवार को वार्ड नं. 32 प्रोफेसर काॅलोनी, क्रउान टेलर वाली गली में पेयजल पाइपलाइन का शिलान्यास किया।
श्रीमती भदेल ने कहा कि इस काॅलोनी में डाली जा रही 4 इंची 300 मीटर लम्बी पेयजल पाइपलाइन से आमजन को लाभ मिलेगा। इस क्षेत्र में पूर्व में डाली गई पाइपलाइन पुरानी होने के कारण बढ़े हुए परिवारों के लिए पर्याप्त नहीं थी। साथ ही पाइपलाइन के जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने के कारण क्षेत्र के निवासियों को पेयजल संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। इस पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल आपूर्ति होने से इस क्षेत्र के निवासियों को सुविधा प्राप्त होगी। गर्मी के मौसम में पेयजल सप्लाई सुचारू होने से सभी को राहत मिलेगी।
उन्होंने बताया कि 4 इंची डीआई पाइप लाइन होने से इसके क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम होगी। क्षेत्र में उच्च दबाव एवं अधिक मात्रा में पानी की सप्लाई होने की लम्बे समय से चली आ रही मांग पूर्ण होगी।
साथ ही मंत्री भदेल ने बताया कि दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में दो करोड रुपये के पाईप लाईन के पैकेज में इस लाईन को डाला जा रहा है। इसके साथ ही दो प्रमुख रोड वार्ड से लगती हुई पानी की टंकी प्रोफेसर काॅलोनी से हरलाल की चक्की तक जो मुख्य सडक है साथ ही एक करोड रुपये की लागत से अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा जो पानी भरने की समस्या है इस क्षेत्र की है उसका भी समाधान करने हेतु पुरा रोड व नाला जो शिव मंदिर से होते हुआ हरलाल की चक्की तक का कार्य प्रारंभ करने वाले है इसी प्रकार से सत्यनारायण पट्टी वाले शंकर बेकरी मेयो लिंक रोड से धोलाभाटा रेलवे क्राॅसिंग तक जाने वाली सडक का निर्माण कार्य आने वाले समय में शिलान्यास किया जायेगा। इसी प्रकार यह तीनो कार्य तीन करोड रुपये की लागत से करवाये जाने है। साथ ही दो उच्च जलाशय का निर्माण जो लगभग सात करोड की लागत से बालक पुरा गांव में और अजयनगर में उच्च जलाशय का निर्माण कार्य का शिलान्यास भी आने वाले समय किया जायेगा। इसके पश्चात् मंत्री भदेल ने शाम को बंद कुआं जादूघर में 4 इंची की 125 मीटर लम्बी पानी की लाईन का शिलान्यास किया गया।
इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा, मोहन राजोरिया, कमलेश बुन्देल, रंजन शर्मा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एईएन मुकेश महावर, प्रवीण,कैलाशचंद शर्मा, जे.पी.यादव, प्रमोद लवास, आशिष तंवर, सुरेन्द्र वर्णवाल,राजू कोली मोहन,गायत्री महावर, राजेश इकोरिया, राहुल, हितेश, सुनील, मंयक, कुशाल, अविनाश, अनिल स्टीफन,चंदा देवी, विद्या देवी, साहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!