स्वच्छता ही सेवा के संकल्प के साथ सम्पन्न हुए कार्यक्रम

Safai karte hueअजमेर 17 सितम्बर। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानो पर रविवार को चलाया सफाई अभियान।
महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती भदेल ने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी का जन्मदिवस सकल्प दिवस के रुप में मनाया गया इस अवसर पर वार्ड नं. 34 में सफाई अभियान के तहत् अलवर गेट चैराहा पर सफाई की गई। इसके पश्चात् वार्ड नं. 44 में राजा साईकिल चैराहा, वार्ड नं. 37, 38, 39 में कल्याणीपुरा स्थित शमशान स्थल की सफाई की गई। न्यू गोविन्द नगर रामगंज गली नं. 7 में सफाई की गई। वार्ड नं. 23 में सिया राम नगर कॉलोनी एवं जय कृष्णा कॉलोनी एवं हरिओम नगर क्षेत्रवासियों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत कचरा पात्र का निःशुल्क वितरण किया गया।
इस अवसर पर मंत्री भदेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सरकार में आने के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जन्मदिवस पर स्वच्छता का अभियान शुरू किया था। इस अभियान के बाद देश के लोग स्वच्छता के अभियान से जुड़ते चले गए और इस अभियान ने एक सामाजिक आंदोलन का रूप ले लिया। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है कि प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन को स्वच्छता ही सेवा के संकल्प साथ मनाया जाए। मन की बात के दौरान खुद प्रधानमंत्री जी ने भी इसका आह्वान किया था।
श्रीमती भदेल ने लोगो से आह्वान किया है कि प्रधामनमंत्री जी के जन्मदिन पर वे स्वच्छता के आंदोलन से जुड़ें और सफाई अभियान को आगे बढाकर व प्रधानमंत्री जी को जन्म दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दें। खासतौर पर नौजवानों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि हम आसपास सफाई करके तमाम परेशानियों से लोगों को बचा सकते हैं साथ ही उन लोगों को भी सफाई के प्रति जागरूक भी कर सकते हैं जो अभी जागरूक नहीं हैं। ये अभियान हमारे समाज, प्रदेश और देश को मजबूत करने की दिशा में बड़ा योगदान देगा।
महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती भदेल ने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के जन्मदिन पर विभिन्न स्थानो पर वृक्षारोपण किया गया जिसमे सर्वप्रथम विज्ञान नगर में वृक्षारोपण किया गया व वार्ड नं. 23 में चन्द्रवरदाई नगर में वृक्षारोपण किया गया। मंत्री भदेल ने बताया कि वृक्ष केवल लगाएं ही नहीं उनका संरक्षण भी किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि वृक्षों का प्रकृति में भी बहुत महत्व है। एक वृक्ष लगाने से पूरे वातावरण व पर्यावरण को इसका लाभ प्राप्त होता है। प्रत्येक बूथ पर पांच-पांच वृक्ष लगाये गये।
महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती भदेल ने वार्ड नं. 37 में गुलाबबाडी स्थित अम्बेडकर भवन में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में दंत चिकित्सको व बाल चिकित्सको द्वारा क्षेत्रवासियो को लाभान्वित किया गया। इसके पश्चात् आदर्श नगर राजकीय सेटेलाइट चिकित्सालय में परामर्श व् चिकित्सा निदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सभी विशेषज्ञ चिकित्सको ने अपनी सेवायें दी शिविर का आगाज मंत्री भदेल ने नन्हीं बालिकाओं के हाथों प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन का केक कटवाया गया व छोटो बच्चो को बेबीकिट बाटे गये साथ ही फल वितरण किये गये। इसके पश्चात् चन्द्रवरदाई नगर सर्वेश्वर महादेव मंदिर में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया इस शिविर में सभी विशेषज्ञ चिकित्सको ने अपनी सेवाएं देकर सभी क्षेत्रवासियो को लाभान्वित किया गया। इस अवसर पर मंत्री भदेल द्वारा कई मरीजो को इलाज में हो रही समस्याओ को समाधान भी किया गया।
महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती भदेल ने सियाराम नगर मेन रोड 2 नंबर ऑक्सफोर्ड कान्वेंट स्कूल के पास वार्ड 23 में विभिन्न स्थानों पर 20 लाख की लागत से सडक व नाली निर्माण के विकास कार्यों का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत, अजमेर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष शिवशंकर हेडा, उप महापौर श्री संपत सांखला, जिला अध्यक्ष श्री अरविंद यादव पूर्व विधायक श्री हरीश झमनानी प्रदेश कार्य समिति के सदस्य श्री कमल प्रकाश किशनानी सहित भाजपा पदाधिकारी, मण्डल पदाधिकारी, बूथ अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष कार्यक्रम में उपस्थित थे।

मोदी जी जन्मदिन के उपलक्ष्य में हुआ में सुन्दरकाण्ड पाठ
अजमेर 17 सितम्बर। अजमेर दक्षिण में माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आदर्श मण्डल द्वारा श्री रविन्द्र जादोैन जी के निवास स्थान पर सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अजमेर दक्षिण के भाजपा पदाधिकारी, बूथ अध्यक्ष, भाजपा कार्यकर्ता सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!