पार्टी के प्रति उदासीनता एवं निष्क्रियता अब किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं

प्रमोद भाया
प्रमोद भाया
अजमेर 25 अक्टूबर। प्रदेष कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं अजमेर प्रभारी प्रमोद जैन भाया ने दो टूक शब्दों में कहा कि उप चुनाव के मद्देनजर पार्टी के प्रति उदासीनता एवं निष्क्रियता अब किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी चाहे नेता किसी स्तर की हैसियत रखता हों। जिले के पदाधिकारी या तो स्वयं अपनी जिम्मेदारी से विमुक्त होकर समर्पित व ऊर्जावान पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपने की भूमिका निभाए या सक्रीयता से काम करें। उन्होने अल्टीमेटम दिया की सभी पदाधिकारी पांच दिवस में अपने प्रभार वाले वार्ड में जाकर रिपोर्ट दें।
भाया बुधवार को इन्डोर स्टेडियम के सभा भवन में शहर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं जिला पदाधिकारियों ब्लाॅक अध्यक्षों, अग्रीम संगठनों, विभाग एवं प्रकोष्ठों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने नाराजगी व्यक्त करते हुऐ कहा कि सभी पदाधिकारियों को वार्डवार प्रभार सौंपे गऐ थे मगर उदासीनता एवं निष्क्रियता के चलते मात्र 25 प्रतिषत वार्डो में ही बैठकें हो पाई हैं अग्रीम संगठनों और विभागों में तो बैठके हुई ही नही है लैकिन उप चुनाव हमारे सामने है और प्रदेष नेतृत्व इस चुनाव को लेकर काफी गम्भीर है इस लिये पूरी सक्रियता से काम पर जुट जाना होंगा उन्होने पांच दिन का समय निर्धारित करते हुऐ हिदायत दी कि अपने प्रभार वाले वार्ड में जाऐं और संगठन को सक्रिय करें अग्रिम सगंठनो को साथ लेकर बूथ स्तर पर संवाद कार्यक्रम आयोजित कर आक्रामक तेवर आख्तियार कर बूथ इकाई को ऐसा मजबूत कर लें की भाजपा मुकाबले मे ही नही रहे।
उन्होने कहा कि बूथ पर चुनाव तभी जीता जा सकता है कि जब पार्टी के वरिष्ठ नेता बूथ पर काम करें। उन्होने कहा कि अमूमन ऐसा देखने मे आता है कि चुनाव वाले दिन पार्टी के नेता अन्य क्षेत्रों में चुनाव की निगरानी पर निकल जाते है और पार्टी उनके बूथ से पिछड़ जाती है। इस लिये सभी पदाधिकारियों एवं नेताओं को आम कार्यकर्ता का साथ लेकर उप चुनाव की इस चुनौति को स्वीकार करना होगा। उन्होने कहा कि मुख्य उद्वेश्य कांग्रेस पार्टी पोलिंग बूथ पर किस तरीके से मजबूत होगी, उसे वैचारिक तौर पर मजबूत करने का प्रयास करना है। क्योंकि पोलिंग बूथ पर ही लड़ाई लड़ी जाती है बूथ जीता तों चुनाव जीता की नीति पर काम होना पहली प्राथमिकता होनी चाहिये।
बैठक को संबोधित करते हुऐ शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि शहर मे बूथ इकाई के गठन का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। और इसमे सभी वरिष्ठजनो को समाहित किया गया है चाहे नेता किसी स्तर का हो। अध्यक्ष विजय जैन ने मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय पर हुई बैठक में प्रदेषाध्यक्ष सविन पायलट द्वारा दिये गऐ निर्देषों की जानकारी सभी पदाधिकारियों को देते हुऐ इनकी अक्षरषः पालना की हिदायत दी।
बैठक में उप चुनाव के मद्देनजर संगठन मामलों सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई जिसके तहत बूथ स्तर तक संगठन का विस्तार, मतदान केंद्र पर बी.एल.ए. की भूमिका, राज्य की भाजपा सरकार के कुशासन और गलत नीतियों को आमजन के सामने लाने की भावी आंदोलानात्मक नीति पर विचार हुआ। बैठक में लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की आगामी रणनीति पर महत्वपूर्ण निर्णय किए गए जिसके तहत बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के सम्मेलन एवं बूथ कमेटियों के प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने के साथ कांग्रेस ने पूरी मजबूती के बलपर चुनावी समर में उतरने का फैसला किया।
बैठक को प्रदेष सचिव एवं सह प्रभारी सुनिल पारवानी, सुरेष मिश्रा, पूर्व विधायक डा गोपाल बाहेती, हेमंत भाटी, कमल बाकोलिया ने भी संबोधित किया। बैठक में कुलदीप कपूर, फकरे मोईन, प्रताप यादव, प्रमीला कोषीक, अमोलक छाबड़ा, गुलाम मुस्तफा, बलराम शर्मा, ललित भटनागर, विजय नागौरा, गिरधर तेजवानी, भागचंद चोपड़ा, अंकुर त्यागी दयानंद चतुर्वेदी, महेश औझा विपिन बेसिल, आरिफ हुसैन, नौरत गुर्जर, सुकेश काकरिया, महेश चैहान, अतुल महेश्वरी, रश्मि हिंगोरानी, शिव कुमार बंसल, वैभव जैन, शैलेन्द्र अग्रवाल, सचिव लक्ष्मण फामड़ा, राकेश धाबाई, महेश हकला, राजनारायण आसोपा, हमीद चीता, मनोज कंजर, दीनदयाल पंडित, बालमुकुंद टांक राकेष चैहान, विकास शर्मा, जूलियट क्लेमेंट लोकेश शर्मा, महेष भाटी, सबा खान, इमरान सिद्दीकी, मदन नेता, अशोक शर्मा, दीपक धानका, मनोज खंडेलवाल, मनोज कुमार कोटिया मंजू बलाई शामिल थे। बैठक का संचालन प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने किया।

error: Content is protected !!