सरवाड़ दरगाह मुतवली यूसफ खान दूसरी बार हुए बहाल

युसूफ खान
युसूफ खान
सरवाड़-अजमेर
ख्वाजा फकरुद्दीन चिश्ती के दरगाह मुतवल्ली हाज़ी मोहम्मद युसूफ साहब वापस बहाल जयपुर हाई कोर्ट से मिली राहत। कुछ दिन पूर्व दरगाह मुतवली युसूफ खान के मकान को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को जन सुनवाई के दौरान अजमेर के पांच व्यक्तियो ने शिकायत की और जाँच की मांग की थी। और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जाँच आदेश दिया और वक्फ़ बोर्ड ने आपत्कालीन मीटिंग बुलाकर सरवाड़ दरगाह मुतवली युसूफ खान को कुछ दिनों को बर्खास्त किया था। लेकिन आज वक्फ़ बोर्ड जयपुर के कोर्ट ने आज मुतवली यूसफ खान को दूसरी बार बहाल कर दिया। इसी तरह पहले भी दरगाह मुतवली युसूफ खान पर चन्द लोगो ने आरोप लगा कर परेशान किया गया था। लेकिन किसी ने सच ही कहा है “सच्चाई छुप नही सकती बनावट के वसूलो से” खशबू आ नही सकती कागज के फुले से” यह कहावत आज सिद्ध हो गयी है। आखिर सच्चाई की जीत हुयी है। यूसफ खान के बहाल होने की खबर पाकर दरगाह बाजार व फूलो की दुकान वालो ने चाँद न्यारगर सहित सभी दुकानदारो ने ख्वाजा फकरुद्दीन चिश्ती के मजार पर चादर और गुलाब के फूल पेश कर शुक्रिया अदा किया। दरगाह बाजार में फिर से छाया ख़ुशी का माहोल। उनके चाहने वालो के फोन पर बधाई देना का दौर जारी हुआ।

इनका कहना-

चाँद भाई फूल वाले का वर्जन
chand bhaiआखिर जीत सच्चाई की हुयी है। दरगाह मुतवली हाजी यूसुफ खान को कोर्ट ने बहाल कर हक ईमान का फैसला किया है।हम सब दरगाह बाजार वाले इस फैसले की हम प्रशंसा करते है।


दरगाह बाजार ऐशोसियन अध्यक्ष इमरान तँवर

imran tanwarदरगाह मुतवली हाजी युसूफ खान को पहले भी झुटे आरोप लगा कर परेशान किया गया था। और कोर्ट ने इनको बहाल किया था। लेकिन कुछ विपक्ष वाले सिर्फ इन पर बार बार झूठा आरोप लगा कर इन से दुश्मनी निकाल रहे है।

दरगाह मुतवली युसूफ खान-के वर्जन
राजनीति देशता के कारण मुझ पर बार बार झुटे आरोप लगा कर मुझे परेशान किया जा रहा है। मेने पहले भी कहा की में निर्दोष हू। में निर्दोष हु तभी तो मुझे कोर्ट ने दूसरी बार बहाल किया है।

इक़बाल खान
सरवाड़-अजमेर
9610747473

error: Content is protected !!