नगरपालिका केकड़ी की साधारण सभा संपन्न

केकड़ी, नगरपालिका केकड़ी की साधारण सभा मंगलवार को सरकारी मुख्य सचेतक डा.रघु शर्मा के मुख्य आतिथ्य तथा पालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सभा में राजस्थान सरकार द्वारा आगामी दिनों से चलाई जाने वाली प्रशासन शहरों के संग योजना को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। मुख्य सचेतक शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक भी इस अवसर पर ली। शर्मा ने योजना को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा इस योजना का प्रमुख उद्देश्य आमजन की समस्याओं का निस्तारण करना हैं इसलिये सभी समस्याओं से आमजन को निजाद दिलाने के हर संभव प्रयास करें।
सभा की शुरूआत पालिका के अधिशाषी अधिकारी शैरसिंह राठौड़ द्वारा ऐजेण्डा प्रस्तुत कर की गई,राठौड़ ने ऐजेण्डे के सभी प्रस्तावों को पढ़ कर सुनाया। इसके बाद मुख्य सचेतक डा.रघु शर्मा ने शहर का प्रथम नागरिक होने के नाते सभी अधिकारियों से शहर की सभी समस्याओं के बारे में जानकारी ली तथा उनके समाधान के लिये बनायी जाने वाली योजना के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की। शर्मा ने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता कालूराम मीणा को हिदायत देते हुए कहा कि शहर में सबसे अधिक पीने के पानी की समस्या हैं,जगह-जगह लिकेज होने के कारण अनेकों हिस्सों में पेयजल वितरण में भारी समस्याऐं हैं इसलिये लिकेजों को तुरंत प्रभाव के दुरस्त करवाये तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान पेयजल की समस्या से शहर को पूर्ण रूप से निजात दिलाये। वहीं पेयजल की समस्या लगभग सभी पार्षदों ने उठाते हुए कहा कि जलदाय विभाग के अधिकारी किसी की सुनते तक नहीं हैं जिसके चलते पिछले लंबे समय से शहर में पेयजल वितरण की समस्या लगातार बनीं हुई हैं इस पर विधायक शर्मा ने कहा कि सभी वार्डों के पार्षद लिखित रूप में समस्याऐं नोट करवाये तथा एक कॉपी उन्हे भी दें यदि जलदाय विभाग द्वारा कार्यवाही नहीं की जाती तो अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
इसी प्रकार शर्मा ने विद्युत विभाग तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शहर को समस्याओं से पूर्ण रूप से मुक्त करना हैं। शर्मा ने सार्वजनिक विभाग के अधिकारियों से कहा कि शहर की लगभग सभी सड़कें उधड़ी हुई हैं जिन्हे इस योजना के अर्न्तगत रिपेयर करवानी हैं इसलिये सभी को चिन्हित कर उनके प्रस्ताव बना कर राज्य सरकार को भिजवाये जावे।
इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक ने भी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान से आमजन को निश्चित रूप से फायदा मिलेगा। इस अवसर पर सभा में डीडीआर सीमा शर्मा भी उपस्थित थी तथा उन्होने भी सरकार की इस योजना के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।
इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी भरत कुमार शर्मा,तहसीलदार रजनी माधीवाल,पालिका उपाध्यक्ष अमरी देवी चौधरी,सभी पार्षदगण,कांग्रेसी नेता व पूर्व सरपंच संघ अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह शक्तावत,कांग्रेस प्रवक्ता रतन पंवार,शहर कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल चौधरी,राजेन्द्र भट्ट,कंवर अली शोरगर,धनेश जैन,सरपंच संघ अध्यक्ष धर्मीचन्द न्याती,नूर मोहम्मद सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!