बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन सफल करना हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 5 दिसंबर । शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि मेरा बूथ मेरा गौरव को उद्देश्य मानते हुए कांग्रेस का बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा इसको कामयाब बनाना कांग्रेस के हर कार्यकर्ता की नैतिक जिम्मेदारी होनी चाहिए।
वह मंगलवार को स्थानीय इंडोर स्टेडियम के सभा भवन में कांग्रेस के निर्वाचित पार्षदों वार्ड अध्यक्षों और शहर के चारों ब्लॉको की कार्यकारिणी बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारियों संबंधी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 7 दिसंबर का कार्यक्रम को कामयाब करना न सिर्फ शहर कांग्रेस की जिम्मेदारी है बल्कि कांग्रेस के उस हर एक सिपाही को इसमें अपनी महती भूमिका निभानी पड़ेगी जिसकी विचारधारा में कांग्रेस समाहित है उन्होंने कहा वार्ड इकाई से लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों पार्षदों विधायको पूर्व विधायको और कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को उपचुनाव के इस शंखनाद में पूरी एकजुटता के साथ जुट जाना चाहिए ताकि सत्तारूढ़ दल द्वारा सत्ता का दुरुपयोग कर जिस तरह पिछले दिनों अजमेर की जनता के साथ छल कपट किया है उसे जनता के सामने उजागर किया जा सके। उन्होंने कहा कि बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ ही अजमेर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस के प्रचार अभियान का शंखनाद माना जाएगा इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता मेरा बूथ मेरा गौरव को दृष्टिगत रखते हुए अपने अपने बूथ केंद्रों पर सक्रिय हो जाएंगे ताकि भाजपा के पन्ना प्रमुखों की पोल खोली जा सके। कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है और सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच काम का बंटवारा कर दिया गया है।
कांग्रेस प्रवक्ता मुज़फ्फर भारती ने बताया कि कांग्रेस का बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन स्टेशन रोड स्थित मोईनिया इस्लामिया के ग्राउंड पर आयोजित किया जाएगा जो 7 दिसंबर को प्रातः 11 बजे प्रारंभ होगा सम्मेलन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट एआईसीसी के सचिव एवं प्रदेश के सह प्रभारी विवेक बंसल एवं देवेंद्र यादव सहित प्रदेश कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन के बाद राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट मीडिया से मुखातिब होंगे इसके बाद ब्लॉक पदाधिकारियों अग्रिम संगठनों विभागों और प्रकोष्ठों सहित वरिष्ठ कांग्रेसजनों और विचारकों से सीधा संवाद करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय एवं प्रांतीय नेताओं का रात्रि विश्राम अजमेर ही रहेगा।
वार्ड अध्यक्ष पार्षदों ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक को प्रदेश कांग्रेस के सचिव महेंद्र सिंह रलावता, देहात कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौर, अजमेर उत्तर ब्लॉक ए के प्रभारी सुनील पारवानी, अजमेर उत्तर ब के प्रभारी क्रांति तिवारी, अजमेर दक्षिण एक प्रभारी विक्रम वाल्मीकि, अजमेर दक्षिण बैक के प्रभारी सुरेश मिश्रा, हेमंत भाटी, विजय नागौरा, आरिफ हुसैन, अशोक बिंदल, श्याम प्रजापति ने भी संबोधित किया बैठक का संचालन पार्षद ललित वर्मा ने किया।
बैठक में मौजूद अजमेर शहर के निर्वाचित कांग्रेस पार्षदों वार्ड अध्यक्षों एवं ब्लाक कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने भाग लेते हुए सोमवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में दिए गए साढ़े तीन हज़ार बूथ कार्यकर्ताओं को सम्मेलन में लाने के लिए टारगेट पर पूर्ण अमल करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया।
(मुजफ्फर भारती)
प्रवक्ता
अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी
8764 3 55800

error: Content is protected !!