जेएलएन में है माकूल चिकित्सा व्यवस्था-डॉ. अनिल जैन

JLN 450अजमेर, 21 दिसम्बर। जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल के बावजूद माकूल चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध करवायी जा रही है।

जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि चिकित्सालय में मरीजों के उपचार के लिए पूरी व्यवस्थाएं तथा चिकित्सक उपलब्ध है। चिकित्सकों द्वारा 16 दिसम्बर को हड़ताल पर जाने से 19 दिसम्बर तक 16 दिसम्बर को 13, 17 दिसम्बर को 12, 18 दिसम्बर को 5 तथा 19 दिसम्बर को 22 कुल 52 मरीजों की मृत्यु हुई। इन दिनों यह औसतन 13 मरीज प्रतिदिन है। जबकि इससे पहले 11 से 15 दिसम्बर तक 11 दिसम्बर को 15, 12 दिसम्बर को 16, 13 दिसम्बर को 10, 14 दिसम्बर को 13 तथा 15 दिसम्बर को 12 कुल 66 मृत्यु हुई जो औसतन 13.2 मरीज प्रतिदिन था। मरीजों की मृत्यु का औसत पहले के मुकाबले कम हुआ है। अजमेर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में मरीजों को उपचार उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्थाएं माकूल है। चिकित्सालय में समस्त व्यवस्थायें समुचित रूप से संचालित की जा रही है। मरीजों को कोई कठिनाई न हो , इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

जेएलएन के अधीक्षक ने बताया कि जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर गुरूवार को जेएलएन मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्य डॉ. आर.के. गोखरू की अध्यक्षता में गत दिवस हुई मृत्यु के संबंध में वस्तु स्थिति की जानकारी ली गयी। जिसमें पाया गया कि किसी भी मरीज की मृत्यु चिकित्सकीय लापरवाही से नहीं हुई है। जिन मरीजों की मृत्यु हुई है वे गंभीर रूप से बीमार थे तथा उपचाररत थे।

डॉ. जैन ने बताया कि चिकित्सालय में नियमित रूप राउण्ड कर व्यवस्थाएं बनाये रखी जा रही है। आपातकालिन कक्ष में भी तीन कन्सलटेन्ट की नियमित सेवायें ली जा रही है। चिकित्सालय में मरीजों को किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है।

जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक शुक्रवार को

अजमेर, 21 दिसम्बर। बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान की जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक शुक्रवार 22 दिसम्बर को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में दोपहर 12.30 बजे आयोजित की जाएगी। संस्थान की निदेशक श्रीमती सीमा खन्ना ने यह जानकारी दी।

error: Content is protected !!