‘षुभदा’ के बच्चों ने मनाया ‘‘क्रिसमस पर्व’’

DSCN5492आज दिनांक 23 दिसम्बर 2017, शनिवार को ‘शुभदा’ के स्पेशल स्कूल में ‘‘क्रिसमस पर्व’’ हर्षोल्लास एवं उमंग से मनाया गया। इस अवसर पर शुभदा स्पेषल स्कूल को गुब्बारे, फरियों एंव स्टार आदि से सजावट करते हुए क्रिसमस ट्री भी सजाया गया। कार्यक्रम में विषेष बच्चों को प्रभु येसु के सन्देश एवं उनके जीवन परिचय से अवगत करवाते हुए ‘‘क्रिसमस’’ पर्व मनाने की धार्मिक परम्परा के बारे में बताया गया।
इस अवसर पर अजमेर ए.डी.एम.(प्रथम) कैलाषचन्द्र शर्मा, माहेष्वरी इन्टरनेषनल स्कूल के निदेषक टी.सी माहेष्वरी, प्रिंसीपल भावना वर्मा, ने सान्ता क्लॉज बने हुए रोहित लखवानी, हर्षित मेहरा, कृष्णा त्यागी, रोहन गहलोत, लक्षिता विषेष बच्चों के साथ केक काटा। साथ ही विषेष बच्चों ने अपने हाथों से बनाये हुए क्रिसमस कार्ड भी अतिथियों को भेंट किये। शुभदा की और से धन्यवाद स्वरूप अथितियों को ‘शुभदा’ की संस्थापिका साधना सेन ने स्मृति चिन्ह भेंट किये। इनक्लुजन (सामेकित) कार्यक्रम के अन्तर्गत विशेष बच्चों ने माहेष्वरी इन्टरनेषनल स्कूल के विद्यार्थियों के साथ ‘‘क्रिसमस पर्व’’ मनाया और इनके साथ म्यूजिक की धुनों पर नाचकर अपनी खुषियों का इजहार किया। सभी बच्चों को टॉफियाँ एवं केक वितरित किया गया।
साथ ही ‘शंकरसिंह भाटी एंव बरजी देवी चेरिटेबल ट्रस्ट’ की ओर से विषेष बच्चों के षिक्षण एवं मनोरजंन हेतु प्लाज्मा टी.वी. भेंट किया। जिसका शुभराम्भ ट्रस्ट की सचिव अल्का भाटी ने रिमोट चला कर किया। साथ विषेष बच्चों को गुलदस्ता भेंट किया। विषेष बच्चों ने इन्हें टॉफी एवं स्वनिर्मित शुभकामना कार्ड भेंट कर धन्यवाद दिया। इनके साथ शालिनी भारती, रचना दुआ, रजनी सिंह, उपस्थित रही।
सेन्ट्रल मैथोडिस्ट चर्च के पादरी डॉ. जॉन आर. बिस्वास ने विषेष बच्चों को प्रभु येसु के सन्देश एवं उनके जीवन परिचय से अवगत करवाते हुए ‘‘क्रिसमस’’ पर्व मनाने के बारे में रोचक तरीके से बताया। पादरी डॉ. बिस्वास ने विषेष बच्चों को समाज का अभिन्न अंग बताया और इनके साथ सेवाकार्य कर रहे सभी लोगो को धन्यवाद दिया।
सिटी स्टार क्लब अध्यक्ष विपुल अग्रवाल एंव इनके साथी व राजघराना के दमोदर अग्रवाल, दीपमाला अग्रवाल एवं समाजसेवी विनीता जैमन ने भी विषेष बच्चों के साथ ‘‘क्रिसमस पर्व’’ मनाया। साथ ही माहेष्वरी इन्टरनेषनल स्कूल के छात्र दलेर, अजय, मोहित, नयन, लक्षिता,निहारिका,डिम्पल सुहानी,मुस्कान,प्राची, का कार्यक्रम में विषेष सहयोग रहा।

अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
9460789744

error: Content is protected !!