सरकार आमजन को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए कटिबद्ध

IMG_20171223_170118अजमेर, 23 दिसम्बर। शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा है कि सरकार आमजन को सड़क, पानी, बिजली एवं शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है। इन कार्यों में किसी को कठिनाई नहीं आने दी जाएगी।

श्री देवनानी शनिवार को फॉयसागर रोड स्थित स्वास्तिक नगर में 22 लाख रूपए की लागत से 1100 मीटर तथा आदित्य नगर में 12 लाख रूपए की लागत से 500 मीटर की नयी पेयजल पाइपलाइन तथा पुलिस लाइन मैदान में सांसद एवं राज्यसभा सदस्य श्री राजकुमार वर्मा की अनुशंसा पर स्वीकृत 25 लाख रूपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन के शिलान्यास समारोह में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनके अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में गत् चार वर्षों के दौरान 800 करोड़ रूपए के विकास कार्य हुए है। इसमें नाली एवं सड़कों पर 41 करोड़ रूपए व्यय कर लोगों को सुविधाएं प्रदान की है। उन्होंने बताया कि हाल ही पीडब्ल्यूडी कॉलोनी पुलिस लाइन में 70 लाख रूपए की लागत से सड़कों का विकास हुआ है। जिससे यहां यातायात सुगम हुआ है।

उन्होंने बताया कि अजमेर शहर को 24 घण्टे में पानी उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जा रहे है। इसके लिए 90 करोड़ रूपए स्वीकृत कर दिए गए है। जिसके टेण्डर भी आमंत्रित कर कार्य प्रारम्भ हो चुका है। उन्होंने बताया कि शहर में पेयजल घर-घर पहुंचाने के लिए अजमेर उत्तर क्षेत्र में 117 करोड़ रूपए के काम हुए है। श्री देवनानी ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में भी अब अजमेर के प्रत्येक विद्यालय को स्मार्ट बनाया जा चुका है। साथ ही माकड़वाली पर मॉडल स्कूल बनाकर गरीब बच्चो को अच्छी शिक्षा प्रदान करने का भी प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि चिकित्सा क्षेत्र में बालिकाओं के लिए राजश्री योजना चलायी है। साथ ही किसी को चिकित्सा की कठिनाई ना हो इसके भी प्रयास किए है।

इस मौके पर अध्यक्ष अरविंद यादव, पार्षद महेन्द्र जादम, पंचायत समिति सदस्य महेन्द्र सिंह रावत, रश्मि शर्मा, सीताराम शर्मा सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!