एलीवेटेड रोड़ का हुआ एमओयू

स्टील स्ट्रक्चर पर बनेगी एलीवेटेड रोड

Aayuktअजमेर, 27 दिसम्बर। अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शीघ्र ही लोगों का एलीवेटेड रोड़ के रूप में पुराना सपना पूरा होगा। रोड़ के लिए बुधवार को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एमओयू हुआ। एमओयू नगरनिगम के आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री हिमांशु गुप्ता एवं आरएसआरडीसी के बीच नगर निगम कार्यालय में हुआ।

इस मौके पर प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी, महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत, उप महापौर श्री संपत सांखला, पूर्व यूआईटी अध्यक्ष श्री धर्मेश जैन सहित अनेक पार्षद तथा आरएसआरडीसी एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारीगण उपस्थित थे।

शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि एलीवेटेड रोड़ का उनका पुराना सपना है जो अब पूरा होने जा रहा है। शहर की यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए एलीवेटेड रोड के लिए उन्होंने केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री को पूर्व में कई पत्र लिखें थे। लेकिन अब इसे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पूरा करवाया जायेगा। ये शहरवासियों के लिए विशेष सौगात रहेगी।

इस मौके पर महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया कि इसका कार्य शीघ्र शुरू हो जायेगा तथा दो साल में कार्य पूर्ण होगा। सिंगल पिलर पर बनने के कारण सडक के नीचे मूल सडक पर डिवाईडर रोड यथावत रहेगी जिससे आवागमन में कोई कठिनाई नहीं आयेगी। इस सड़क के बन जाने से कॉलेज, चिकित्सालय बसस्टेण्ड आने वालों को काफी सुविधा मिलेगी।

नगरनिगम के आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री हिमांशु गुप्ता ने बताया कि कुल 252 करोड रूपये की लागत से 2.7 किलोमीटर की बनने वाली एलीवेटेड फोरलेन सड़क कार्य शीघ्र आरंभ होगा। यह रोड़ दिल्ली एवं जयपुर मेट्रो की स्टील स्टर््क्चर की तकनीक से बनेगी। जो सिंगल पिलर पर निर्मित होगी। यह नवीन तकनीक है जो अन्य तकनीक से मजबूत होती है। उन्होंने सभी शहरवासियों से इस कार्य को पूर्ण कराने में सहयोग देने की अपील भी की।

जिला औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

अजमेर, 27 दिसम्बर। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चौहान की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक आयोजित हुई।

जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक श्री सी.बी.नवल ने बताया कि बैठक में जिले के औद्योगिक विकास पर चर्चा की गई। इस दौरान नए औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना के लिए रिको के अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए गए। औद्योगिक क्षेत्रों में विद्युत तथा रोडलाइट की मेंटेनेंस से जुड़े व्यक्तियों के मोबाइल नम्बर विभिन्न स्थानों पर अंकित किए जाएंगे। औद्योगिक क्षेत्रों में बीसलपुर का पानी पीने के लिए उपलब्ध करवाने के संबंध में शेयर कोस्ट की राशि पर पुर्नविचार के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने के निर्देश प्रदान किए गए। खोड़ा गणेश औद्योगिक क्षेत्र के लिए अवाप्त भूमि का कब्जा संबंधित पटवारी से गुरूवार को ही लेने के लिए कहा गया।

इस अवसर पर मनोनीत सदस्य श्री सुभाष काबरा एवं श्री चैनसुख हेड़ा, अजमेर जिला लघु उद्योग संघ के श्री सुगनचंद गहलोत, दी अजमेर इंडस्टि्रयल इस्टेट एसोशिएसन माखुपुरा के श्री प्रदीप जैन, ब्यावर के श्री सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित, उद्यमी श्री पंकज सिंघल, रिको के वरिष्ठ महाप्रबंधक श्री अजय गुप्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!