आतंकी संगठनों के ठिकानों पर कार्यवाही की मांग

congress logoअजमेर 1 जनवरी। अजमेर शहर कांग्रेस ने शनिवार की मध्य रात्री दक्षिण कश्मीर के पुलवामा पुलिस लाइन पर आतंकी संगठन जैष-ए-मोहम्मद के आंतकीयों द्वारा किये हमले की निंदा करते हुऐ केन्द्र सरकार से आतंकी संगठनों के ठिकानों पर कार्यवाही की मांग की है। कांग्रेसियों ने शहीद स्मारक पर हमले में शहीद हुऐ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुऐ मौन रखा।
आतंकी संगठन जैष-ए-मोहम्मद सोमवार को सीआरपीएफ के ठिकाने पर किये गऐ हमले में आतंकियों ने चार सीआरपीएफ व चार पुलिसकर्मियों समेत आठ सुरक्षाकर्मी शहीद कर दिया और सात घायल हो गए। सोमवार को दोपहर बाद कांग्रेसजन शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में स्टेषन रोड स्थित शहीद स्मारक पर इक्ठ्ठा हुऐ और पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुऐ हुऐ शहीद हुऐ पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी और स्मारक पर पुष्पांजलि करके शहिदों के सम्मान में मोमबत्ती रोषन की।
श्रद्धांजलि सभा के बाद शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि एक जवान की शहादत के बदले दस को मौत के घाट उतारने की घोषणा कर सत्ता हासिल करने वाले प्रधानमंत्री मोदी अब खामोष क्यों है। क्यों सीमापार फल फूल रहे आतंकी केम्पों पर निर्णयक कार्यवाही नही की जा रही है। सीमापार से इस सवाल का जवाब कभी कोई नहीं देने वाला कि यदि वह आतंकवाद का समर्थन नहीं करता तो अपने यहां पल रहे आतंकियों को भारत की सीमा में घुसने से क्यों नहीं रोक पाता है इससे यह है कि स्पष्ट है कि आतंकियों की घुसपैठ पाकिस्तानी सेना के समर्थन से ही हो रही है। अब जरूरत है कि निर्णायक बातचीत हो ताकि इस तरह के आतंकी हमले होते ही रहेंगे।
कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि पाकिस्तान से आए आतंकियों ने पुलवामा में ठीक वैसा ही हमला कर अपने दुस्साहस के साथ-साथ खतरनाक होते इरादों को प्रकट कर दिया जैसा वे जम्मू-कश्मीर में अन्य जगहों करते रहे हैं। यह आतंकी हमला साफ तौर पर रेखांकित करता है कि आतंकी देश-दुनिया को यह संदेश देना चाहते हैं कि वे जम्मू-कश्मीर के अलावा भारत के अन्य हिस्सों में भी खून-खराबा कर सकते हैं। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा ऐसे हमलों के बाद भी कोई जवाब तो दिया नहीं गया तो पाकिस्तान का दुस्साहस बढ़ता जाऐगा उन्होने सुरक्षा व्यवस्था पर निषाना साधते हुऐ कहा कि आतंकी हमले पाकिस्तान के दुस्साहस के साथ-साथ इस कारण भी हो रहे हैं कि सतर्कता और सुरक्षा के पर्याप्त उपाय नहीं किए जा रहे हैं। यह अच्छी बात है कि आतंकियों को ढेर कर दिया गया, लेकिन यह तथ्य सामने आना ठीक नहीं कि सीमावर्ती इलाके में भी पुलिस पर्याप्त आधुनिक हथियारों से लैस नहीं दिखी।
कांग्रेससियों ने शहीद स्मारक पर व्याप्त गन्दगी और दुरदर्षा पर निगम की अकर्मणयता पर अफसोस जाहिर करते हुऐ शहर कांग्रेस के महामंत्री नरेष सत्यावना और प्रदेष सचिव क्रान्ति तिवारी ने कार्यकर्ताओं के साथ स्मारक की सफाई की।
श्रद्धांजलि सभा में प्रदेष सचिव क्रान्ति तिवारी, कुलदीप कपूर, दीपक हासानी, गुलाम मुस्तुफा, विजय नागौरा, नरेश सत्यावना, सुकेष कांकरिया, श्याम प्रजापति, नौरत गुर्जर आरिफ हुसैन, मुजफ्फर भारती, अंकुर त्यागी, सबा खान, सर्वेष पारिक, दयानन्द चतुर्वेदी, दिनेष के शर्मा, षिराज भडाना, अभिलाषा विश्नोई, दीनदयाल शर्मा, राकेश चैहान, मनीष शर्मा, सोनल मोर्य, लक्ष्मी धोलखेड़िया, मनोज कंजर, महेष चैहान, नीरज यादव, कमनीष सेठी, षिव बंसल, वाहिद खान, निर्मल पारिक, बाबर खान कालू खां सरपंच, हमीद खान चीता, विषाल शर्मा, विष्वास तंवर, योगेष उबाना, सलीम खान मौजूद थे।

error: Content is protected !!