डिस्काॅम मुख्यालय पर नववर्ष स्नेह मिलन समारोह आयोजित

1अजमेर, 2 जनवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के पंचशील स्थित मुख्यालय में नववर्ष 2018 का स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया।

समारोह में अजमेर डिस्काॅम के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य ही जीवन है। उन्होंनंे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि वे स्वस्थ, निर्भिक रहकर ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ अपने कार्य करेंगे तब ही दिए गए लक्ष्यों की प्राप्ति होगी। डिस्काॅम के उच्च अधिकारियों से लेकर तकनीकी कर्मचारियांे को छीजत में कमी करने, राजस्व बढ़ाने, विद्युत चोरी में कमी लाने के कार्यो के जो लक्ष्य निर्धारित किए जाते है उन्हें अपनी पूर्ण जिम्मेदारी के साथ करने पर ही अजमेर डिस्काॅम घाटे से बाहर आ सकेगा।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में माह दिसम्बर, 2017 तक निगम के राजस्व में बढ़ोतरी हुई है साथ ही छीजत में भी कमी आई है। मार्च 2018 तक हर संभव विद्युत छीजत को कम कर 18 प्रतिशत तक लाना है एवं राजस्व को शत-प्रतिशत बढाना है। वर्तमान में अजमेर डिस्काॅम के अधीन 11 जिलों में से 6 जिलें घाटे से उभर कर बाहर आए है। इसी प्रकार कठिन परिश्रम कर अन्य जिलों को भी घाटे से उभारने के लिए प्रयास किए जाए। तब ही अजमेर डिस्काॅम का नाम अन्य डिस्काॅम से अग्रणी होगा। उन्होंने बताया कि निगम में जो ड्रेस कोड लागू किया गया है उससे सभी को अनुशासन में रहकर कार्य करने एवं डिस्काॅम की आम जन में पहचान बनाने का एक प्रयास है। उन्होंने बताया कि घाटे से उभारने के लिए टीम योजना बनाकर जो कार्य किया जा रहा है उसके अच्छे परिणाम प्राप्त हो रहे है।

इस मौके पर निदेशक (तकनीकी) श्री के. पी. वर्मा ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि नववर्ष में नए कार्य करने की शुरूआत कर यह संकल्प लें कि हमें दिए गए लक्ष्यों के आधार पर अपने कार्य को लग्नपूर्वक पूर्ण करना है तब ही अपने विभाग का नाम रोशन होगा।

निगम के सचिव (प्रशासन) श्री के. सी. लखारा ने समारोह में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नववर्ष की बधाई दी। उन्होंने सभी से ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जो लक्ष्य दिए जाते है उसे कर्तव्यनिष्ठ होकर समय पर पूर्ण करें।

समारोह में मुख्य लेखाधिकारी श्री एम. के. जैन ने कहा कि बोर्ड आॅफ डायरेक्टर्स के प्रयासों से अजमेर डिस्काॅम में 7वेंवेतन आयोग को लागू किया गया है इससे अधिकारियों एवं कर्मचारियों में काफी हर्षाेल्लास है। उन्होंने बताया कि पिछले साल की अपेक्षा कलेक्शन एफीसियंसी बढ़ी है एवं प्रबंध निदेशक के निर्देशानुसार सभी अधिकारी व कर्मचारी बिना किसी दबाव के अपने कार्य को पूर्ण लगन एवं मेहनत से कर रहे है, जिससे राजस्व अर्जित करने में मदद मिलेगी।

कार्यक्रम का संचालन श्री सहायक लेखाधिकारी (रूल्स) श्री दिनेश खण्डेलवाल एवं श्री सहायक राजस्व अधिकारी श्री विनीत जैन ने किया।

इस मौके निदेशक (वित्त) श्री एस. एम. माथुर, संभागीय मुख्य अभियंता श्री एम. बी. पालीवाल (अजमेर जोन), मुख्य अभियंता श्री एन. एस. निर्वाण (एमएम), श्री वी.एस. भाटी (प्रोजेक्ट), अति. मुख्य अभियंता श्री एच. एस. मीणा (मुख्यालय), अति. पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री मुकेश सांखला, कम्पनी सचिव श्रीमती नेहा शर्मा सहित मुख्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

—000—

7 वें वेतन आयोग के आदेश जारी

अजमेर, 2 जनवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी.एम. भामू के निर्देशानुसार मुख्य लेखाधिकारी (एफआरबी) श्री एम. के. जैन ने अजमेर डिस्काॅम में 7वें वेतन आयोग के आदेश जारी कर दिए है।

आदेश जारी कर उन्होंने बताया कि अजमेर डिस्काॅम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को 7 वें वेतन आयोग का लाभ एक जनवरी, 2017 से दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों का फिक्सेशन एक जनवरी, 2016 से किया जाएगा, जिसका नकद एरियर भुगतान एक जनवरी, 2017 से तीन किश्तों में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नकद एरियर की प्रथम किश्त का भुगतान अप्रेल, 2018 के वेतन के साथ, द्वितीय किश्त का भुगतान जुलाई, 2018 के वेतन एवं तृतीय किश्त का भुगतान अक्टूबर, 2018 के वेतन के साथ किया जाएगा।

error: Content is protected !!