कॉपरेटिव बैंक के ऋणी ले सकेंगे एकमुश्त समझौता योजना का लाभ

अजमेर, 28 फरवरी। अजमेर सेन्ट्रल कॉपरेटिव बैंक के ऋणी कृषि एवं अकृषि ऋणों के लिए एकमुश्त समझौता योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। योजनान्तर्गत राशि जमा कराने की अन्तिम तिथि 30 जून 2018 है।
अजमेर सेन्ट्रल कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री बजरंग लाल झारोटिया ने बताया कि बैंक के वित्तपोषित अवधि पार एनपीए (नॉन परर्फोमिंग एसेट्स) की श्रेणी में आने वाले खाताधारक इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। इसके अन्तर्गत ऋण या उसके किसी भाग के अवधि पार होने की दिनांक से ऋण राशि चुकाने की दिनांक तक स्वीकृति पत्र में अंकित ब्याज दर या 10 प्रतिशत ब्याज जो भी कम हो के आधार पर साधारण दर से ब्याज वसूल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऋणी द्वारा ऋण खाते का समझौता करने पर उसकी संतुष्टि पश्चात बकाया राशि की 25 प्रतिशत राशि जमा करने के पश्चात ही एकमुश्त समझौता योजना में लाभ प्राप्त किया जा सकेगा तथा शेष बकाया राशि जमा कराने की अन्तिम तिथि 30 जून 2018 होगी।

केन्द्रीय विद्यालयों में प्रवेश आरम्भ
अजमेर, 28 फरवरी। केन्द्रीय विद्यालयों में नवीन प्रवेश के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया आरम्भ की गई है।
फॉयसागर स्थित केन्द्रीय विद्यालय नम्बर 2 के प्राचार्य श्री जी.एस.मेहता ने बताया कि केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा पथम में वर्ष 2018-19 में नवीन प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण एक मार्च को प्रातः 8 बजे से 19 मार्च सायं 4 बजे तक करवा सकते हैं। कक्षा प्रथम में नवीन प्रवेश के लिए विद्यार्थी की आयु 31 मार्च 2018 को 5 से 7 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। इसी प्रकार कक्षा 11 को छोड़कर अन्य कक्षाओं में रिक्त स्थान उपलब्घ होने पर ऑनलाइन पंजीयन 2 अप्रेल से आरम्भ होंगे। ऑनलाइन पंजीकरण केवीएडमीशन ऑनलाइन 2018 डॉट इन वैबसाइट पर करवाए जा सकते हैं। इस संबंध में विस्तृत जानकारी केवी संगठन की वैबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

error: Content is protected !!