फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में हुई विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा
अजमेर, 12 मार्च। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभिन्न विभागों को राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। बैठक में जिले में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा की गई।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चौहान ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने आमजन को सहूलियत और राहत देने के लिए विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं को लागू किया है। अधिकारी इनके क्रियान्वयन में पूरी गम्भीरता बरते तथा समयबद्ध रूप से कार्य पूर्ण करें। उन्होंने चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे द्वारा प्रत्येक रोगी व्यक्ति को लाभ देने के लिए शुरू की गई योजना से प्रत्येक वर्ग को लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने विभाग को मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए प्रयास तेज करने को कहा।

बैठक में भामाशाह योजना, राजस्थान सम्पर्क, अन्नपूर्णा भण्डार, राजश्री योजना, स्वच्छ भारत अभियान तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा की गई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों का निश्चित समयावधि में निस्तारण किया जाए। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ज्यादा से ज्यादा लोगों को विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित करें।

बैठक में शहरी एवं ग्रामीण गौरव पथ, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान, महात्मा गांधी नरेगा, जलदाय विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, गोटालूम कलस्टर, पशु क्रूरता निवारण समिति से संबंधित प्रकरणों पर भी चर्चा कर कामकाज में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।

बैठक में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री भगवत सिंह राठौड़, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक श्रीमती अनुपमा टेलर, नगर निगम की उपायुक्त ज्योति ककवानी, प्रोटोकॉल अधिकारी श्री आलोक जैन, कृषि विभाग के उप निदेशक श्री वी.के.शर्मा, सीएमएचओ डॉ. के.के.सोनी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती दर्शना शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान दिवस कार्यक्रमों के लिए ककवानी नोडल अधिकारी नियुक्त

अजमेर, 12 मार्च। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने एक आदेश जारी राजस्थान दिवस समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के लिए नगर निगम की उपायुक्त प्रशासन ज्योति ककवानी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

error: Content is protected !!