स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को केपीएमजी की मिलेगी निःशुल्क सलाहकार सेवाएं

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सलाहकार टीम से की विकास कार्यों की चर्चा
अजमेर 19 मार्च। स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए अमेरिका के सहयोग से नियुक्त सलाहकार मल्टीनेशनल कम्पनी केपीएमजी की सेवाएं अब निःशुल्क उपलब्ध होगी तथा कार्य में गति आएगी।
केपीएमजी की टीम के साथ सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें प्रोजेक्ट के तहत होने वाले विकास कार्यों पर चर्चा की गई। बैठक में तय किया गया कि केपीएमजी टीम द्वारा तीन माह में प्रोजेक्ट की डीटेल रिपोर्ट एवं टेण्डर डाक्यूमेंट बनाने में मद्द की जाएगी। जिसके आधार पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट द्वारा एक-एक कार्य पर टेण्डर लगाकर कार्य को गति प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि केपीएमजी द्वारा दी जा रही सलाहकार सेवाएं पूर्णतः निःशुल्क होगी। जो की अमेरिकी सरकार की एजेंसी यूएसटीडीए द्वारा वहन किया जाएगा।
जिला कलक्टर ने बताया कि केपीएमजी टीम को आनासागर के चारो ओर सोलर लाईटिंग, आनासागर के किनारे मॉडल चौपाटी का निर्माण, आनासागर में म्यूजिकल फाउंटेन, अजमेर के सरकारी विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेज की स्थापना, सिटी बसो में सीपीएस नियंत्रण, आनासागर विकास का मास्टर प्लान, अजमेर शहर का सीआईएस मैप तथा आनासागर के किनारे हरियाली एवं पौधरोपण तथा साईकिल ट्रेक की प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने के लिए दी गई है। जिसे वह तीन माह में प्रस्तुत करेगी।
प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिला कलक्टर ने बताया कि पूर्व में नियुक्त सलाहकार एजेंसी को हटाने के पश्चात कार्य में आए गतिरोध को केपीएमजी टीम द्वारा निःशुल्क सेवाएं देने एवं समय पर प्रोजेक्ट रिपोर्ट देने की प्रतिबद्धता से अब कार्य में गति आ पाएगी।
इस मौके पर केपीएमजी टीम के श्री एन.डी. गारबीट, श्री राज सैलेथ, श्री विनय सिंह, श्री समीर जैन एवं उनकी टीम, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता श्री अनिल जैन, अधीशाषी अभियंता श्री औकार मुंडेल, श्री एन. के.टांक, मुख्य लेखाधिकारी श्री रमेश त्रिपाठी एवं एसीपी श्री हरिश चावला भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!