सांपला में रात्रि चौपाल आयोजित

अजमेर, 20 मार्च। सरवाड़ पंचायत समिति की सांपला ग्राम पंचायत में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने रात्रि चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया।
ग्रामीणों ने सर्वसम्मती से मांग रखी की ग्राम पंचायत की वन भूमि पर देशी बबूल, स्थानीय प्रजाति के पौधे तथा घास लगायी जाए। फैिंंसग छोड़कर शेष भूमि पर से अंग्रेजी बबूल हटाए जाए। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के लिए प्राप्त आवेदनों को निर्धारित प्रक्रिया अपनाकर जोड़ने के लिए उपखण्ड अधिकारी को निर्देर्शित किया। श्यामपुरा गांव की पेयजल समस्या के समाधान के लिए दो माह में पाइपलाइन आरम्भ होगी।
उन्होंने निर्देर्शित किया कि विद्युत विभाग द्वारा अटल सेवा केन्द्र में विद्युत चौपाल लगाकर ग्रामीणों की बिजली संबंधी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। बिजली संबंधी आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 15 अप्रेल से नया जीएसएस का निर्माण आरम्भ करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि गांव में स्थित पूरानी जर्जर टंकी एवं सभा भवन को निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार हटाया जाएगा। कब्रिस्तान से वर्षा जल की निकासी के लिए महात्मा गांधी नरेगा के द्वारा नाला निर्माण किया जाएगा।

इस अवसर पर स्थानीय प्रधान श्री किशनलाल बैरवा, जिला परिषद सदस्य श्री शिवजी राम भील, सरपंच श्री गोपाल चौघरी, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री भगवत सिंह राठौड़, जिला रसद अधिकारी श्री विनय शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के.सोनी, उपखण्ड अधिकारी डॉ. सुरेश सिंह नेगी, विकास अधिकारी श्री शैलेन्द्र सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Comment