अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में विधायक संवाद कार्यक्रम शुरू

शिक्षा राज्यमंत्री ने वार्ड संख्या 57 एवं माकडवाली ग्राम पंचायत में किया कार्यकर्ता एवं आमजन से संवाद
अधिकारियों को दिए समस्या समाधान के निर्देश

अजमेर 01 अपे्रल। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे एवं भारतीय जनता पार्टी संगठन के निर्देशानुसार शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में विधायक संवाद कार्यक्रम शुरू किया। उन्होंने वार्ड संख्या 57 एवं माकडवाली गांव में पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं आमजन से संवाद कर क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा क्षेत्र में कराए गए जनहित के कार्यों की जानकारी देते हुए कार्यकर्ताओं का आव्हान किया कि इन कामों की जानकारी प्रत्येक व्यक्ति तक पहंुचाएं। यह कार्यक्रम 10 जनवरी तक चलेगा।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री देवनानी ने इन कार्यक्रमों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पिछले चार साल में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में 800 करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्य करवाएं है। प्रत्येक वार्ड में करोड़ों रूपये के काम हुए । कांग्रेस ने अपने पांच साल के शासन में विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो के नाम पर भेदभाव बरता। उन्होंने कहा कि सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा एवं अन्य क्षेत्रों में भाजपा सरकार ने जमकर विकास करवाया। कार्यकर्ता इन कामों की जानकारी आमजन तक पहुंचाएं। उन्होंने इन क्षेत्रों में समस्याओं की जानकारी लेकर हाथों हाथ अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।
वार्ड 57 में हुए पांच करोड़ से अधिक के विकास कार्य
श्री देवनानी ने वार्ड संख्या 57 में बूथ अध्यक्षों, बूथ कार्यसमिति सदस्यों, एवं कार्यकर्ताओं से चर्चा की। उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं एवं आवश्यकताओं की जानकारी ली। श्री देवनानी ने कहा कि वार्ड में चार सालों में 5 करोड़ से अधिक राशि से विकास कार्य कराये गये है।
उन्होंने केशवनगर विकास समिति एवं न्यू वैशालीनगर विकास समिति के पदाधिकारियों से भी मुलाकात कर क्षेत्र में विकास कार्यो पर चर्चा की। समिति पदाधिकारियों ने डाॅ. हेडगेवार उद्यान में स्थित सामुदायिक भवन में संचालित राजकीय डिस्पेंसरी को शिफ्ट कराने की मांग की। श्री देवनानी ने बताया कि 50 लाख की राशि से डिस्पेंसरी का भवन निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है तथा इसी माह डिस्पेंसरी नये भवन में शिफ्ट कराकर सामुदायिक भवन समिति को लौटाया जाएगा।
क्षेत्रावासियों ने सामुदायिक भवन की छत पर हाॅल निर्माण, कुछ स्थानों पर नाली पर क्रास निर्माण, सुरक्षा द्वार आदि का निर्माण कराये जाने की मांग की। श्री देवनानी ने कहा कि शीघ्र इन मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही की जाएगी।
इस दौरान मण्डल अध्यक्ष राजकुमार ललवानी, पार्षद दीपेन्द्र लालवानी, जयकिशन पारवानी, रश्मि शर्मा, ओमप्रकाश हीरानन्दानी, बीराराम दहिया, उम्मेद सिंह राठौड़, ओमप्रकाश छुंगानी, विकास लालवानी, दिनेश साजनानी, उमेश माथुर सहित भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे।
ग्राम माकड़वाली में विकास कार्यो पर 15 करोड़ से अधिक राशि खर्च
माकड़वाली गांव में आयोजित विधायक संवाद कार्यक्रम में शिक्षा राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी विकास पर पूरा ध्यान दिया है। माकड़वाली गांव में हमने जो वादे किए थे। उन सभी वादों को पूरा किया गया है। यहां 15 करोड़ से अधिक राशि के विकास कार्य करवाएं गये है। गांव में करीब 7 करोड़ रूपये की लागत से स्वामी विवेकानन्द राजकीय माॅडल स्कूल बनवाया गया है । आज अंग्रेजी माध्यम के इस स्कूल में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को बेहतरीन शिक्षा दी जा रही है। आजादी के बाद से ही माकड़वाली में पेयजल की समस्या थी । हमने इस समस्या को जाना, समझा और निराकरण किया। अब ग्रामवासियों को उनके घर पर ही पेयजल उपलब्ध होगा। गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 55 लाख की राशि से कक्षा कक्ष, पुस्तकालय व स्मार्ट क्लास रूम का निर्माण कराया गया है। उन्होंनेे ग्राम के बूथ अध्यक्षों, बूथ कार्यसमिति सदस्यों, प्रमुख कार्यकर्ताओं व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से संवाद कर कहा कि इन कामों की जानकारी आमजन तक पहुंचाएं । उन्होंने गांव में पशु चिकित्सा उपकेन्द्र, हैण्डपम्प स्थापना, आईसीटी लैब, वाटर हार्वेस्टिंग ढ़ाचा, तिबारा निर्माण, सड़क निर्माण, पाइप लाइन, सोलर लाईट, आदि कामों की भी जानकारी दी। इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष राजेश शर्मा, दरियाव सिंह, रामलाल गुर्जर, रामकरण गुर्जर, जसराम गुर्जर, महैन्द्र जादम आदि साथ थे।
जन सुनवाई में दिए समस्या समाधान के निर्देश
शिक्षा राज्य मंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने आज दोपहर अपने निवास पर जन सुनवाई की। इस अवसर पर आमजन ने सड़क, पानी, बिजली, स्ट्रीट लाईट, पेंशन एवं अन्य समस्याओं से अवगत कराया। श्री देवनानी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन समस्याओं का तुरन्त निस्तारण कराया जाए।
विधायक संवाद 2 अपे्रल का कार्यक्रम
शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी कल 2 अपे्रल को प्रातः 8.30 से 11.30 बजे तक वार्ड 06 में विधायक संवाद के तहत बूथ अध्यक्षों, बूथ कार्यसमिति सदस्यों, प्रमुख कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, एवं आमजन से संवाद करेंगे। इसके पश्चात दोपहर 12.30 से 2 बजे तक निवास स्थान पर जनसुनवाई एवं सांय 4 से 7.30 बजे तक वार्ड 50 में विधायक संवाद करेंगे।

error: Content is protected !!