शिक्षा राज्यमंत्री ने वार्ड 52 में किया जनसम्पर्क

अजमेर, 7 अप्रैल। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि भाजपाराज में राजस्थान प्रगतिपथ पर अग्रसर है। बुनियादी सुविधाओं, शिक्षा, चिकित्सा सहित प्रत्येक क्षेत्र में राजस्थान ने अभूतपूर्व तरक्की की है। अजमेर जिले में चार साल में 7000 करोड़ से अधिक के काम हुए हैं। भाजपा कार्यकर्ता इन उपलब्धियों की जानकारी आमजन तक पहुंचाएं। आगामी विधानससभा चुनाव में हम फिर से जीत हासिल करेंगे।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज विधायक संवाद कार्यक्रम के तहत वार्ड संख्या 52 में आमजन, बूथ स्तरीय पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं तथा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चर्चा की। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से स्थानीय समस्याओं की जानकारी ली तथा अधिकारियों को शीघ्र निर्देश दिए कि इन समस्याओं का शीघ्र निराकरण करें। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को राज्य सरकार द्वारा कराए गए कामों की भी जानकारी दी।
श्री देवनानी ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के नेतृत्व में अन्नपूर्णा रसोई, भामाशाह योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राजश्री योजना, पेंशन योजना एवं अन्य योजनाओं से लाखों लोगों को राहत प्रदान की गई है। भाजपाकार्यकर्ता आमजन तक इन योजनाओं की जानकारी पहुंचाएं। भाजपा का कार्यकर्ता सबसे निष्ठावान कार्यकर्ता है। कार्यकर्ता की शक्ति के सहारे ही हम आज पूरे देश में सत्ता में हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से पूरे देश में तरक्की हुई है।
श्री देवनानी ने कहा कि हमने शहर में बिना भेदभाव प्रत्येक क्षेत्र में विकास कार्य करवाए हैं। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में सिर्फ चार साल में 800 करोड़ से ज्यादा के काम कराए गए हैं। अजमेर में आनासागर के चारों ओर पाथवे का निर्माण, सरकारी विद्यालयों में स्मार्ट क्लासरूम, क्षेत्र के गांवों में आजादी के बाद पहली बार घर घर पेयजल आपूर्ति, रेलवे स्टेशन का नया प्रवेश द्वार, शहर व गांवों की सडकों का सुदृढ़ीकरण, मुख्य मार्गों पर पोललेस व अंडर ग्राउंड केबलिंग सहित कई ऐसे कार्य हैं जिनसे बड़ी संख्या में आमजन को राहत मिली है। विधानसभा क्षेत्र के स्कूलों में 7 करोड़ से अधिक राशि से कक्षा-कक्ष एवं अन्य काम करवाए गए हैं।
खजाना गली व नया बाजार में नई पाईप लाईन बिछाने के कार्य का शुभारम्भ
शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज वार्ड 52 में सम्पर्क के दौरान क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था के सुधार हेतु स्वीकृत नई पाईप लाईन जोड़ने बिछाने के कार्य का शुभारम्भ भी किया।
उन्होंने खजाना गली में सांसद कोष के 5 लाख से स्वीकृत पाईप लाईन एवं नया बाजार में जलदाय विभाग द्वारा 9 लाख से स्वीकृत नई पाईप लाईन जोड़ने बिछाने के कार्य का शुभारम्भ किया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था के सुधार हेतु अन्य कार्य भी स्वीकृत किये गये है। कायस्थ मौहल्ला, नहर मौहल्ला व घास कटला क्षेत्र में भी शीघ्र ही नई पाईप लाईन बिछाने का कार्य प्रारम्भ किया जाएगा जिससे क्षेत्रवासियों को पेयजल समस्या से राहत मिल सकेगी।
इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद भागीरथ जोशी, मण्डल अध्यक्ष योगेश शर्मा, राजू धावा, रमेश सोनी, गोविन्द बंसल, अंचित परिहार, गोपाल चैहान, अरिश्वन मारोठिया, अजय शर्मा, मंगल कच्छावा, प्रदीप माथुर, राजेन्द्र गहलोत आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

देवनानी ने लिखा छत्तीसगढ़ के सीएम को पत्र
सिंधी समाज के युवकों के साथ अमानवीय व्यवहार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे
सिंधी समाज राष्ट्रभक्त, देश के निर्माण में रहा योगदान

अजमेर, 7 अप्रैल । शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री रमन सिंह को पत्र लिख कर छत्तीसगढ़ के दुर्ग में सिंधी समाज के युवाओं के साथ अमानवीय व्यवहार करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह से समाज को तोडने का कृत्य करने वालों पर सख्त कानूनी कार्यवाही हो ताकि पूरे देश में इस तरह का कृत्य करने वालों के खिलाफ संदेश जाए।
श्री देवनानी ने कहा कि सिंधी समाज सदैव से राष्ट्रभक्त रहा है। देश के निर्माण, तरक्की और व्यापार में सिंधी समुदाय का भी बराबर का योगदान है। दुर्ग जैसी घटनाएं कुछ गलत तत्वों द्वारा समाज को तोडने का षड्यंत्र है। इस तरह की घटनाओं के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही अमल में लाई जानी चाहिए जिससे देशभक्त समाज सबके साथ मिलकर माननीय मोदी जी के मिशन सबका साथ सबका विकास में भागीदारी निभाऐं।
शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने पत्र में लिखा कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग में सिंधी समाज के युवकों के साथ जिस तरह अमानवीय व्यवहार हुआ, उन्हें हथकड़ी लगाकर पूरे बाजार में घुमाया गया तथा अन्य निर्दयता की गई। वह अक्षम्य है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में अनुरोध किया कि इस संबंध में शीघ्र कार्यवाही कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही हो। जो भी व्यक्ति इस तरह की समाज को विभक्त करने की योजना में शामिल हों, उन्हें बख्शा नहीं जाए।

कल दिनांक 08 अप्रेल का कार्यक्रम
शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी कल 8 अपे्रल को प्रातः 8.15 से वार्ड संख्या 54, क्रिश्चयनगंज आदि क्षेत्र में विधायक संवाद कार्यक्रम के तहत बूथ अध्यक्षों, बूथ कार्यसमिति सदस्यों, प्रमुख कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं एवं आमजन से संवाद करेंगे।
इसके अतिरिक्त प्रातः 11 बजे स्वराज सभागार, बृहस्पति भवन, मदस विवि अजमेर में सिंधी भाषा का गौरवमयी इतिहास विषय पर आयोजित सेमीनार में भाग लेंगे। सांय 5 बजे जवाहर रंगमंच, अजमेर पर आयोजित भारत माता वैभव सम्मान में भाग लेंगे तथा सांय 6 बजे सूचना केन्द्र, अजमेर में आयोजित होम्योपैथिक चिकित्सा पद्वति के जनम डाॅ. हेनीमैन की 263वीं जयन्ती समारोह में शामिल होंगे।

error: Content is protected !!