अजमेर संभाग के कांग्रेसी 9 अप्रैल को गांधी भवन पर एक दिवसीय उपवास करेंगे

अजमेर 8 अप्रैल । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रव्यापि आह्वान पर अजमेर संभाग के कांग्रेसी 9 अप्रैल सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित गांधी भवन पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष संभागीय स्तर का एक दिवसीय उपवास करेंगे इसमें संभाग के कई नेता भाग लेने पहुचेंगे उपवास सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। बीते दिनों देश में हुई जातिय हिंसा एवं सामाजिक वैमनस्यता पर सरकार के नकारात्मक रवैए के विरोध एवं शांति बहाली के लिए कांग्रेसजन एक दिवसीय उपवास पर रहेंगे।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन नया देश के मौजूदा हालात पर कहा की भाजपा अब तक देश के लोगों को धर्म के नाम पर बांट कर राजनीतिक लाभ उठाती रही है और अब जाति के नाम पर देश को बांटने का कुप्रयास सत्ता में बैठे लोगों द्वारा किया जा रहा है देश में जातिवाद हिंसा भेदभाव व्यवस्था व विघटनकारी सोच को बढ़ावा दे रही है जिसके परिणाम स्वरुप पूरे देश में भाईचारा व सद्भाव की भावना को गहरा आघात पहुंचा है। गत दिनों हुई हिंसा के दौरान बेकसूर लोग मारे गए और पूरे देश में अराजकता व्याप्त हुई। राष्ट्र के पुरोधा पुरुषों की प्रतिमाओं को जगह-जगह खंडित किया जा रहा है और भाजपा सरकार मूकदर्शक बनी हुई है देश बिगड़ी कानून व्यवस्था से त्रस्त है जिसके कारण असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद हैं और वह सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करने पर आमादा हैं।
कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के देश व्यापि आव्हान के तहत राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने निर्देश दिए हैं कि ऐसे समय में की जब विघटनकारी शक्तियों ने समाज में जातिवादी वैमनस्यता का जहर घोल दिया है तो कांग्रेसजनों का यह दायित्व बनता है कि लोकतांत्रिक मूल्यों के संरक्षण व मानव अधिकारों के हनन पर रोक लगाने के लिए सामूहिक प्रयास करें इसीलिए संभाग मुख्यालय पर कांग्रेस द्वारा संभागीय स्तर का एक दिवसीय उपवास का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। संभागीय उपवास सोमवार 9 अप्रैल को अजमेर संभाग मुख्यालय स्थित गांधी भवन चौराहे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्रातः 10 बजे से 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा इस एकदिवसीय उपवास का उद्देश्य हिंसा पर लगाम लगाने वह आपसी सद्भाव भाईचारा सामाजिक समरसता एवं शांति कायम करने की मांग को लेकर है।
उपवास में कांग्रेस के विधायक पार्टी के सांसद प्रत्याशी पूर्व मंत्री विधायक पूर्व विधायक कांग्रेस के प्रत्याशी रहे नेता प्रधान पंचायत समिति सदस्य जिला परिषद सदस्य सभी ब्लॉक अध्यक्ष अग्रिम संगठन प्रकोष्ठ विभाग पार्षद एवं जिला कार्यकारिणी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता शामिल होंगे।
संभागीय उपवास को लेकर रविवार दिनभर बाबू मोहल्ला स्थित कांग्रेस कार्यालय पर बैठक के दौर चलते रहे कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने पदाधिकारियों पार्षदों एवं अग्रिम संगठन को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी। कांग्रेस अध्यक्ष जैन ने पदाधिकारियों के साथ उपवास स्थल की तैयारियों का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपवास कि तैयारियों के संबंध में हुई चर्चा में महामंत्री सुकेश कांकरिया विपिन बेसिल अंकुर त्यागी श्याम प्रजापति बलराम शर्मा मुजफ्फर भारती मनीष सेठी सर्वेश्वर शैली मंजू सोनी मनीष शर्मा दिनेश के शर्मा दयानंद चतुर्वेदी दिनेश वासन लोकेश शर्मा इमरान सिद्दीकी सभा खान शामिल रहे।

error: Content is protected !!