शिक्षा राज्यमंत्री ने वार्ड 4 एवं 48 में किया सम्पर्क

अजमेर, 9 अप्रैल। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि अपने भ्रष्टाचार और कुनीतियों के कारण सत्ता से बाहर बैठी कांग्रेस अब समाज में नफरत फैलाकर विभाजन करना चाहती है। हम समाज में नफरत फैलाने के कांग्रेस के मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे। भाजपा सबको साथ लेकर सबका विकास करने वाली पार्टी है। अपनी नीतियों और विकास के दम पर हम फिर से सत्ता में आएंगे।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज विधायक संवाद कार्यक्रम के तहत वार्ड संख्या 4 एवं 48 में आमजन, बूथ स्तरीय पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं तथा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चर्चा की। वार्ड 4 में सम्पर्क के दौरान शिवशक्ति काॅलोनी में क्षेत्रवासियों ने पेयजल समस्या तथा शिवनगर व सूरज गार्डन चैराहे पर क्षेत्रवासियों ने पुलिया निर्माण की मांग रखी। बड़ी नागफणी व मोचाी मौहल्ला क्षेत्र के निवासियों ने भी पेयजल समस्या के समाधान हेतु नई पाईप लाईन की मांग रखी। इसी प्रकार वार्ड 48 में जनसम्पर्क के दौरान दांतानगर से ओमनगर को जोड़ने वाला मार्ग तथा शास्त्रीनगर शापिंग सेंटर के पिछे वाली क्षतिग्रस्त सड़क के निर्माण की मांग क्षेत्रवासियों ने रखी। देवनानी ने क्षेत्रवासियों को उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान कराये जाने का आश्वासन दिया।
इसके अतिरिक्त वार्ड 4 में मद्रासी समाज के प्रमुख व्यक्तियों की बैठक सत्यनारायण मराठा के निवास पर व बंजार समाज की बैठक सुल्तान सिंह मालावत व राकेश बंजारा के निवास पर तथा जीनगर समाज की बैठक जीनगर मौहल्ले में कालू खत्री के निवास पर हुई जिसमें क्षेत्र की समस्याओं व उनके समाधान के सम्बंध में चर्चा हुइ्र। देवनानी ने वार्ड 48 में शास्त्रीनगर विकास समिति एवं हरिनगर विकास समिति के पदाधिकारियों से भी मुलाकात कर क्षेत्र में आवश्यक विकास कार्यो पर चर्चा की।
देवनानी ने क्षेत्र के लोगों को राज्य सरकार द्वारा कराए गए कामों की भी जानकारी दी। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह समाज को विखण्डित करने का षड़यंत्र रच रही है। विभिन्न समाजों को एक दूसरे के खिलाफ लड़ाया जा रहा है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के इन मंसूबे को पूरा नहीं होने देगी। हम विकास की सोच रखने वाली पार्टी है। हम सबको साथ लेकर चलेंगे।
उन्होंने कहा कि हमने शहर में बिना भेदभाव प्रत्येक क्षेत्र में विकास कार्य करवाए हैं। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में सिर्फ चार साल में 800 करोड़ से ज्यादा के काम कराए गए हैं। राज्य सरकार ने आम आदमी को राहत देने के लिए संवेदनशील होकर कार्य किया है। पिछले चार सालों में राजस्थान ने प्रत्येक क्षेत्र में अभूतपूर्व तरक्की की है। शहर के प्रत्येक वार्ड में विकास कार्य हुए है।
श्री देवनानी ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के नेतृत्व में अन्नपूर्णा रसोई, भामाशाह योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राजश्री योजना, पेंशन योजना एवं अन्य योजनाओं से लाखों लोगों को राहत प्रदान की गई है। भाजपाकार्यकर्ता आमजन तक इन योजनाओं की जानकारी पहुंचाएं।
भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में राजकुमार ललवानी, राजेश शर्मा मण्डल अध्यक्ष, सीताराम शर्मा, राजेन्द्र सिंह पंवार, पार्षद,बिजेन्द्र सिंह, अशोक शर्मा महेश शर्मा, विनिता जैमन, हरिप्रजापति, जगदीश सिंह राजावत, सुलोचना शुक्ला, महेन्द्र चांदावत, मुकेश खत्री, पंकज पंवार, राजेन्द्र पंवार, शंकर वैष्णव, कोमल कृष्ण चैहान, सुल्तान सिंह मालावत, व्यास जी, राजू सांखला, राकेश बंजारा, सी0के0राजेश, अवतार किशन मोयल, दीपक सांखला, करणवीर पटवारी मौजूद रहे।

10 अप्रेल का कार्यक्रम
शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी कल 10 अपे्रल को प्रातः 8.30 से वार्ड संख्या 47 में प्रतापनगर, लोहाखान क्षेत्र में विधायक संवाद कार्यक्रम के तहत बूथ अध्यक्षों, बूथ कार्यसमिति सदस्यों, प्रमुख कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं एवं आमजन से सम्पर्क एवं संवाद करेंगे।
वार्ड 47 में जनसम्पर्क के दौरान ही लोहे की खान क्षेत्र में विधायक कोष 5 लाख की राशि से स्वीकृत सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ करेंगे।

error: Content is protected !!