केईएम में बनेगा हाट बाजार, बेटी गौरव उद्यान का होगा विकास

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट
जिला कलक्टर ने कंसलटेंट एजेंसी के साथ की विकास कार्यों पर चर्चा

अजमेर, 13 अप्रैल। अजमेर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए जिला कलक्टर एवं अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ श्री गौरव गोयल ने आज यूएसटीडीए की सहायता के तहत नियुक्त कंसलटेंट एजेंसी केपीएमजी के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। उन्होंने स्टेशन रोड पर किंग एडवर्ड मेमोरियल को हाट बाजार के रूप में विकसित करने तथा आनासागर झील के किनारे बेटी गौरव उद्यान में बच्चों के लिए पार्क एवं अन्य सुविधाए विकसित करने पर चर्चा की।
जिला कलक्टर एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गौरव गोयल ने कलेक्ट्रेट में यूएसटीडीए की मेहनाज अंसारी तथा कंसलटेंट एजेंसी केपीएमजी के प्रतिनिधियों के साथ विभिन्न विकास कार्यों की रूपरेखा पर विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत होने वाले सबसे बड़े कार्य एलीवेटेड रोड के कार्यादेश जारी किए जा चुके है। कई अन्य छोटे व बड़े कार्यों की कार्यवाही भी जारी है। उन्होंने स्टेशन रोड पर किंग एडवर्ड मेमोरियल को हाट बाजार के रूप में विकसित करने तथा आनासागर झील के किनारे बेटी गौरव उद्यान में बच्चों के लिए पार्क एवं अन्य सुविधाएं विकसित करने पर भी चर्चा की।
बैठक में केपीएमजी की प्रतिनिधि ने आनासागर विकास, ई एज्यूकेशन, ई गर्वेनेंस एवं सौर ऊर्जा के विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आनासागर विकास के तहत एक दूरगामी मास्टर प्लान बनाया जा रहा है। जिसमें झील के चारो और चुनिंदा क्षेत्रों में विभिन्न सुविधाएं, सोलर ट्री, ग्रीन स्पेस व अन्य सुविधाएं देने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही एडीए द्वारा बनाए जा रहे बेटी गौरव उद्यान में पीपीटी मॉडल पर म्यूजिकल फाउंटेन भी प्रस्तावित है।
बैठक में बताया गया कि सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए शहर के विभिन्न सरकारी भवनों पर सौर ऊर्जा के पैनल लगाए जाएंगे। शहर में ऎसे 17 भवनों का कंसलटेंट एजेंसी द्वारा अध्ययन किया गया है।
बैठक में नगर निगम के आयुक्त श्री हिमांशु गुप्ता, केपीएमजी कंसलटेंट एजेंसी के प्रतिनिधि, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता श्री अनिल जैन सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

सेवानिवृत क.लेखाकारों, क.सहायकों एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से आवेदन आमंत्रित
अजमेर, 13 अप्रैल। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधीन सिलोरा, श्रीनगर, केकड़ी, मसूदा, भिनाय एवं अरांई में स्थापित 6 ब्लॉक सामाजिक सुरक्षा अधिकारियों के कार्यालय में स्वीकृत 6 कनिष्ठ लेखाकार, 6 कनिष्ठ सहायक एवं 6 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के रिक्त पदो के विरूद्ध संविदा/अनुबंध के आधार पर दिनांक 28 फरवरी 2019 तक अथवा उक्त पदो पर नियमित कर्मचारी पदस्थापित होने तक जो भी पहले हो, तक के लिए सेवानिवृत कनिष्ठ लेखाकारों, कनिष्ठ सहायकों एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से निर्धारित प्रपत्र में आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है।

विभाग के उप निदेशक ने बताया कि आवेदन पत्र भिजवाने की अन्तिम तिथि 30 अप्रेल 2018 है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी एवं आवेदन पत्र इस कार्यालय से किसी भी कार्य दिवस में प्राप्त किए जा सकते है।

error: Content is protected !!