जर्जर डिस्पेंसरी को नए भवन में स्थानांतरित करवाने के लिए ज्ञापन

अजमेर/ आज दिनांक 4 मई 2018 शुक्रवार को रामनगर अजमेर में जर्जर भवन में संचालित डिस्पेंसरी को नए भवन में संचालित करने हेतु अजमेर कलक्टर सुश्री आरती डोगरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य दीपक हासानी के नेतृत्व में गए प्रतिनिधीमंडल ने ज्ञापन दिया।
ज्ञापन की जानकारी देते हुए दीपक हासानी ने बताया कि अत्यंत खेद का विषय है कि करोड़ों की लागत से रामनगर डिस्पेंसरी हेतु बने भवन का माननीय मंत्री जी और सांसद (राज्यसभा) द्वारा लोकार्पण होने के बावजूद अभी तक आम जनता अभी तक उसी पुराने जर्जर भवन में चल रही डिस्पेंसरी पर इलाज कराने को मजबूर है । यह पुरानी डिस्पेंसरी जो भी जर्जर स्थिति में है, जिसमें मात्र 2 कमरे हैं को खाली करवाने के बजाय अपने निजी स्वार्थ के कारण आला अधिकारियों ने सुविधा युक्त भवन में शिफ्ट करने से कतरा रहे हैं ।जिसके कारण मरीजों व उनके साथ आए परिजनों के लिए कभी भी दुर्घटना की स्थिति बनी रहती है। यहां मरीजों को निशुल्क दवा योजना, जांच योजना व भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभों से वंचित है ।उपरोक्त प्रकरण पूर्ण रूप से राजनीतिक उदासीनता प्रतीत हो रही है।जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड रहा है। उन्होंने मांग कि है कि शीघ्रताशीघ्र रामनगर डिस्पेंसरी पुराने जर्जर भवन से स्थानांतरित कर नए भवन में शिफ्ट कि जाए ताकि आमजन को इसका त्वरित लाभ मिल सके।
ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमंडल में शहर कांग्रेस प्रवक्ता अंकुर त्यागी, राजेश आनंद,अनिल कोठारी,लक्ष्मीकांत मूंदडा आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!