प्रबंध निदेशक के नवाचार टला से बड़ा हादसा

अजमेर, 17 मई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने बताया कि झुंझुनूं सर्किल के नवलगढ़ क्षेत्रा में ट्रांसफार्मर के चारों तरफ बनी सुरक्षा दीवार से गुरूवार 17 मई को बाबा रामदेव मन्दिर के पास सूर्यमण्डल मैदान (नवलगढ़ शहर) में बड़ा हादसा होने से टल गया।

प्रबंध निदेशक ने दूरभाष पर अधिशाषी अभियंता (नवलगढ़) को आदेश दिए कि श्री अनिल कुमार शर्मा (भामाशाह) को इस सुरक्षा दीवार का निर्माण करवाने के लिए पत्रा लिखकर धन्यवाद् ज्ञाप्ति करें साथ ही कहा कि प्रबंध निदेशक की तरफ से भी श्री अनिल शर्मा को धन्यवाद् प्रेषित किया जाए एवं दुर्घटना स्थल पर क्षतिग्रस्त हुई सुरक्षा दीवार को पुनः बनवाने हेतु भामाशाह से निवेदन किया जाए।

प्रबंध निदेशक द्वारा अपनाए गए नवाचारों से आज एक जनहानि होने से तो बची ही है साथ ही डिस्कॉम को भी राजस्व की क्षति होने से राहत मिली है। प्रबंध निदेशक ने बताया कि यदि सुरक्षा दीवार नहीं होती तो दुर्घटना से ट्रांसफार्मर, विद्युत तार व पोल भी क्षतिग्रस्त होते जिनके पुनः निर्माण में निगम व राज्य सरकार को आर्थिक हानि होती। इस नवाचार ने आज निगम व आमजन दोनों को क्षति से बचाया है।

ट्रांसफार्मर से होने वाली दुर्घटनाओं से आम जन एवं पशुओं को बचाने के लिए अजमेर डिस्कॉम के क्षेत्राधीन सभी सर्किलों में ट्रांसफार्मरों के ईद-गिर्द सुरक्षा दीवारों का निर्माण करवाया जा रहा है। यह कार्य उस शहर/गांव/कस्बों के सरपंच, नगर निगम/भामाशाहों व स्थानीय नेतााओं से सहायता लेकर किए जा रहे है। इस कार्य को करने के लिए नवलगढ़ को आदर्श कस्बे के रूप में तैयार किया गया था। भामाशाहों की सहायता से ट्रांसफार्मर के चारों तरफ बनी दीवार से गुरूवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

error: Content is protected !!