प्रबंध निदेशक ने न्याय आपके द्वार शिविर का किया औचक निरीक्षण

अजमेर, 18 मई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने खातौली एवं अमरपुरा किशनगढ़ में न्याय आपके द्वार शिविर में ग्रामीणों को अपने घरों में एलईडी बल्ब का प्रयोग करने के लिए कहा।

प्रबंध निदेशक शुक्रवार 18 मई को किशनगढ़ के खातौली ग्राम व अमरपुरा ग्राम में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविरों में ग्रामीणों को एलईडी बल्ब उपयोग करने के फायदे बताए। उन्होंने कहा कि एलईडी बल्ब बिजली खपत को कम करता है। साधारण बल्ब कम कीमत के होते है परन्तु उससे ऊर्जा की अत्यधिक खपत होती है। हमें ऊर्जा का सही तरीके से उपयोग कर ऊर्जा के सीमित साधनों को बचाना है।

खातौली में आयोजित शिविर किशनगढ़ विधायक श्री भागीरथ सिंह चौधरी व अमरपुरा शिविर में संसदीय सचिव श्री सुरेश सिंह रावत उपस्थित रहे। साथ ही संभागीय मुख्य अभियंता(अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल मीणा (अजमेर जिला वृत्त) एवं श्री ए. के. जगेटिया(डीडीयूजीवीवाय), भी उपस्थित रहें।

—000—

सभी वर्ग आपसी सहयोग व संवेदनशीलता के साथ करें कार्य

अजमेर, 18 मई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ हुई बैठक में सभी को एक साथ मिलकर अपने कार्य के प्रति संवेदनशील रहकर कार्य करने के लिए कहा।

प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने शुक्रवार 18 मई को अजमेर डिस्कॉम के पंचशील स्थित मुख्यालय सभागार में निगम में कार्यरत अनुसूचित जाति एवं जनजाति के अधिकारियों एवं कर्मचारियों एवं निगम में कार्यरत महिला अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की।

अनुसूचित जाति व जनजाति के साथ बैठकः-

प्रबंध निदेशक ने बैठक में अनुसूचित जाति व जनजाति के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि हम सब कोई समाज विशेष से न होकर भारतीय है। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी अधिकारी अथवा कर्मचारी को कार्य के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या आए तो वे प्रबंधन के सामने अपनी समस्या रख सकते है। उन्होंने अनुसूचित जाति व जनजाति से संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की समस्याएं भी सुनी और उचित कार्यवाही कर समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने का आश्वासन भी दिया।

अनुसूचित जाति जनजाति वेल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र मकवाना ने प्रबंध निदेशक से सोसायटी के लिए कार्यालय आवंटित करवाने के लिए आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी कार्यालय की मांग तत्काल प्रबंध निदेशक से की गई थी परन्तु अनुसूचित जाति जनजाति वेल्फेयर सोसायटी के संचालन हेतु आज तक कोई कार्यालय नहीं दिया गया है। कार्यालय के अभाव में सोसायटी से संबंधित बैठकों में समस्या आती है साथ ही दूरदराज से आए सोसायटी के सदस्यों को भी इस समस्या का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में प्रबंध निदेशक ने कहा कि इस समस्या के समाधान हेतु प्रबंधन से विचार विमर्श कर समाधान किया जाएगा।

महिला कार्मिकों के साथ बैठकः-

प्रबंध निदेशक ने निगम में कार्यरत महिला अधिकारी एवं कर्मचारियांे के साथ बैठक की। प्रबंध निदेशक के द्वारा अपनाए गए ड्रेस कोड के नवाचार के संबंध में उन्होंने सभी महिला कर्मियों के ड्रेसकोड का पालन करने के लिए धन्यवाद् दिया। साथ ही महिला कर्मियों से कार्य के दौरान आने वाली समस्या के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने बताया कि सभी अपने कार्य के प्रति संवेदनशील रहें। महिला कर्मी स्वयं को महिला होने के कारण कमजोर न समझें वे अपने कार्यों को कर्त्तव्यपरायणता व समयबद्धता के साथ करें। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कार्य के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी हो, कोई अकारण परेशान करें तो वे अपनी समस्या निगम द्वारा बनाई महिला कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती नेहा शर्मा (कम्पनी सचिव) के सामने रख सकती है और सीधे प्रबंधन से आकर भी मिल सकती है।

बैठक में निदेशक (वित्त) श्री एस. एम. माथुर, निदेशक (तकनीकी) श्री के. पी. वर्मा, सचिव (प्रशासन) श्री के. सी. लखारा, अधीक्षण अभियंता (टीडब्ल्यू) श्री अशोक कुमार, टी ए टू एमडी श्री मुकेश बाल्दी, सहायक अभियंता (एमएम) सहित अनुसूचित जाति जनजाति के अधिकारी व कर्मचारी व मुख्यालय में कार्यरत समस्त महिला कर्मचारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!