सूचना केन्द्र में बांधे परिंडे

अजमेर 08 जून। अजमेर सूचना केन्द्र में शुक्रवार को चूरिया मूरिया शिक्षा पर्यावरण एवं स्वास्थ्य सेवा संस्था के सहयोग से पक्षियों के लिए परिंडे बांधे गये।
चूरिया मूरिया शिक्षा पर्यावरण एवं स्वास्थ्य सेवा संस्था की सचिव श्रीमती हेमलता अगनानी ने बताया कि गर्मी के दौरान पक्षियों का जीवन एवं पर्यावरण की सुरक्षा के लिए शहर में विभिन्न स्थानों पर परिंडे बांधे जा रहे हैं। इस क्रम में शुक्रवार को सूचना केन्द्र परिसर में सूचना एवं जन संपर्क विभाग के उप निदेशक श्री महेशचंद्र शर्मा के द्वारा परिंडे बांधकर उनमेंं पानी डाला गया। इस अवसर पर सहायक जन सम्पर्क अधिकारी श्री संतोष प्रजापति, ऑपरेटर श्री लक्ष्मण पोपटानी, कनिष्ठ सहायक श्री रामकिशोर, श्री रमेश अगनानी उपस्थित थे। सूचना केन्द्र के पाठक श्री भरत सिंह, असफाक खान, श्याम सिंह रावत, नरेन्द्र मेहरा, बाबूलाल, जगदीश प्रसाद एवं प्रदीप खोजा ने परिंडो में नियमित पानी डालने का संकल्प लिया।

गुरू गोलवलकर जनभागीदारी विकास योजना
जिले में 25 लाख के 3 कार्य स्वीकृत

अजमेर 08 जून। गुरू गोलवलकर जनभागीदारी विकास योजना अन्तर्गत जिले की अरांई एवं पीसांगन पंचायत समितियों में 3 कार्यों के लिए 25 लाख रूपये की वितीय स्वीकृति प्रदान की गई है।
जिला कलक्टर आरती डोगरा ने बताया कि अराई पंचायत समिति के ग्राम पंचायत सांदोलिया के ग्राम गूंदली में सार्वजनिक श्मशान घाट की चारदीवारी व टीन शेड निर्माण के लिए 15 लाख रूपये की वितीय स्वीकृति जारी की गई है। जबकि पीसांगन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत पिचोलिया में सार्वजनिक श्मशान भूमि की चारदीवारी टीन सेड निर्माण (दो स्थानों पर) के लिए 5-5 लाख रूपये की वितीय स्वीकृति जारी की गई।

error: Content is protected !!