आनासागर चैपाटी से शीघ्र हटायी जायेगी मिट्टी – जिला कलक्टर

अजमेर 14 जून। जिला कलक्टर आरती डोगरा ने गुरूवार को अजमेर शहर में विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत चल रहे तथा प्रस्तावित विकास कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आनासागर चैपाटी से मिट्टी के ढेर को तत्काल हटवायें तथा विकास कार्यों में गुणवत्ता बनायें रखते हुए समयबद्धता के साथ पूर्ण करें।
जिला कलक्टर ने गुरूवार को शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यो का निरीक्षण कर रही थी। उन्होंने कहा कि आनासागर के किनारे झील से मिट्टी निकाल कर पाथ वे पर जमा कर दी है, जिससे झील का सौंदर्य समाप्त हो रहा है, ऐसे में तत्काल मिट्टी हटाने की व्यवस्था की जायें। उन्होंने फूट ओवर ब्रिज, बारादरी, जेटी, रामप्रसाद घाट, पुरानी विश्राम स्थली, लवकुश गार्डन के समीप केफेटेरिया, बेटी उद्यान के कार्यो को भी मौके पर जाकर देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि समयबद्धता के साथ समस्त कार्य पूर्ण हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने बेटी उद्यान के कार्य में गति लाते हुए शीघ्र टेण्डर लगाने के भी निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने लवकुश उद्यान में बन रहे कैफेटेरिया के कार्य को भी देखा तथा कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। यह कार्य जून तक पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया।
इस मौके पर नगर निगम के आयुक्त श्री हिमांशु गुप्ता, एडीए के सचिव श्री हेमन्त माथुर सहित आरएसआरडीसी के अधीशाषी अभियंता श्री राजेश मोदी,एवं संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

गुरू गोलवलकर जन भागीदारी विकास योजना
कब्रिस्तान एवं चारदीवारी निर्माण के लिए दस लाख रूपये स्वीकृत
अजमेर, 14 जून। गुरू गोलवलकर जन भागीदारी विकास योजना के तहत श्रीनगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बबाईचा में छापरिया की ढाणी में कब्रिस्तान की चार दीवारी निर्माण मय चबूतरा निर्माण कार्य के लिए दस लाख रूपये की वित्तीय स्वीकृति जारी की गयी है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग ने यह जानकारी दी।

सतर्कता समिति की बैठक आयोजित
अजमेर, 14 जून। जिला कलक्टर आरती डोगरा की अध्यक्षता में जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक गुरूवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में आयोजित हुई।
बैठक में सतर्कता में दर्ज 21 प्रकरणों की सुनवाई की गई। इनमें से उनमें से 7 प्रकरणों को निस्तारित कर परिवादियों को राहत प्रदान की गई। मून्दड़ी मौहल्ला के श्री राजकुमार की शिकायत पर आवासिय नक्शे की आड़ में अवैध व्यवसायिक निर्माण एवं अतिक्रमण के संबंध में उपायुक्त नगर निगम को स्वयं मौका देकर रिपोर्ट तैयार करने के लिए जिला कलक्टर ने निर्देश प्रदान किए। मकरेड़ा के श्री शिवराज चैधरी के द्वारा सड़क निर्माण के संबंध में की गई शिकायत की मौका जांच रिपाॅर्ट परिवादी की उपस्थिती में बनायी जाएगी। शिवाजी नगर किशनगढ की श्रीमती किरण अग्रवाल के द्वारा दर्ज प्रकरण के अनुसार सरकारी भूमि पर से अतिक्रमण तुरंत हटाने के लिए नगर परिषद के अधिकारियों को कहा।
जिला कलक्टर ने निर्देशित किया कि सिंधुवाड़ी मलूसर टैंक के पास शिव मंदिर और कुंए के संबंध में प्राप्त शिकायत का निस्तारण एक सप्ताह में आवश्यक विधि प्रक्रिया अपनाकर प्रार्थी की उपस्थिती में किया जाए। सूबेदार खेमसिंह के द्वारा सरकारी भूमि पर से अवैध कब्जा अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा तुरंत हटाया जाए तथा अतिक्रमण के लिए लगाए गए खंभो को जब्त किया जाए। सराधना में नई पाईप लाइन डालने में अनियमितता के संबंध में अतिरिक्त मुख्य अभियंता जलदाय विभाग द्वारा व्यक्तिगत जांच कि जाएगी। कवन्डसपुरा में सड़क पर अवैध निर्माण की मौका रिपोर्ट नगर निगम के आयुक्त द्वारा पुनः बनायी जाएगी।
उन्होंने कहा कि किरानीपुरा के पटवारी के विरूद्ध बुधालाल माली द्वारा प्रस्तुत शिकायत के संबंध में संबंधित पटवारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। चाचियावास में रास्ता अवरूद्ध कर किए अतिक्रमण को अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा पुनः हटाकर संबंधित के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाशचंद शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री देवेन्द्र कुमार विश्नोई, नगर निगम उपायुक्त ज्योति ककवानी, जिला रसद अधिकारी श्री संजय माथूर, पुष्कर उपखण्ड अधिकारी श्री विष्णु कुमार गोयल सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
ईदुलफितर पर नमाज का समय घोषित
अजमेर, 14 जून। ईदुलफितर की नमाज की समय सारिणी दरगाह कमेठी द्वारा घोषित की गई है। दरगाह कमेठी के नाजिम ने बताया कि चांद दिखने के अनुसार ईदुलफितर शनिवार अथवा रविवार को मनायी जाएगी। इस अवसर पर जामा मस्जिद शाहजहानी में प्रातः 8 बजे, कलन्दरी मस्जिद में प्रातः 8.30 बजे, संदली मस्जिद तथा कलेक्ट्रेट मस्जिद में प्रातः 8.45 बजे, केशनगंज ईदगाह में प्रातः 9 बजे एवं सूफी मस्जिद सोमलपुर और घंटा घर मस्जिद प्रातः 9.30 बजे नमाज होगी।

error: Content is protected !!