सलेमाबाद में रात्रि चौपाल आयोजित

अजमेर, 13 जुलाई। जिला कलक्टर आरती डोगरा की अध्यक्षता में शुक्रवार को किशनगढ़ की सलेमाबाद ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल आयोजित की गई।

रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया गया। इसमें जिला कलक्टर आरती डोगरा ने राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय सलेमाबाद के लिए गत आठ वर्षो से लम्बित भूमिदान प्रकरण का निस्तारण किया। भामाशाह द्वारा विद्यालय के लिए भूमिदान किया जाना प्रस्तावित था। तकनीकी कारणों से भूमि का हस्तान्तरण नही हो पा रहा था। रात्रि चौपाल में भामाशाह के हिस्से की भूमि का बंटवारा करने के निर्देश दिए। इसके अनुसार भामाशाह के हिस्से की भूमि विद्यालय को उपलब्ध हो पाएगी।

जिला कलक्टर ने कहा कि ग्राम पंचायत के समस्त पात्र बच्चों को पालनहार योजना का लाभ मिलना चाहिए। इसके लिए सर्वे करके योजना से वंचित बच्चों की सूची तैयार की गई थी। इस सूची का पठन रात्रि चौपाल में किया गया। ग्रामीणों के द्वारा इस सूची में नाम जुड़वाए गए। इन समस्त बच्चों को पालनहार योजना से जोड़कर प्रभावित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आईसीआर्ईसीआई बैक की स्थानीय शाखा में विद्यार्थियों की छात्रवृति के लिए शून्य बैलेन्स खाते सोमवार को खोले जाएगें इसके लिए सहायक अग्रणी बैंक प्रबन्धक श्री पी.के.खन्ना को निर्देशित किया गया। श्री खन्ना बैंक के उच्चधिकारियों से सम्पर्क कर खाते खुलवाए जाना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत की सीमेंटेड रोड रहित गलियों में जिला परिषद के एसएफसी फण्ड के माध्यम से सीमेंन्टेड रोड बनवायी जाएगी। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा स्थानीय जीएसएस के पास की कॉलोनी में एक माह के भीतर कनेक्शन जारी करके पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। पींगलोद की श्मशान भूमि के ऊपर से गुजरने वाली विद्युत लाइन को स्थानान्तरित करने के लिए तकमीना बनाया जाएगा।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग, उपखण्ड अधिकारी श्री अशोक कुमार चौधरी, जिला रसद अधिकारी श्री संजय माथुर सहित जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!