ज्ञान प्रवाह की गति संसाधनों की उपलब्धता पर निर्भर

षिक्षक और विद्यार्थियों के बीच ज्ञान प्रवाह की गति षिक्षण संस्थानों में संसाधनों की उपलब्धता पर निर्भर करती है, जिन षैक्षिक संस्थानों में षिक्षा के लिए अच्छी तकनीक वाले संसाधनों की उपलब्धता होती है वहां के विद्यार्थी जीवन में एक सफल उद्देष्य को प्राप्त करते है यह बात मंगलवार को दयानन्द महाविद्यालय में आयोजित उद्घाटन समरोह में नगर निगम अजमेर के सभापति धमेन्द्र गहलोत ने उपस्थित विद्यार्थियों के समक्ष कही। नगर निगम के सहयोग से महाविद्यालय में नवनिर्मित सडक के उद्घाटन समारोह में बोलते हुए सभापति ने कहा कि वर्तमान समय में विद्यार्थियों का जुडाव नई तकनीक के साथ है ऐसे में अगर उन्हें ज्ञान प्राप्ति के लिए नवाचार उपलब्ध हो तो इसका लाभ उठा कर विद्यार्थी देष समाज और अपने परिवार के लिए एक उज्जवल भविष्य को मूर्त रूप दे सकते है।
कार्यक्रम के अध्यक्ष महाविद्यालय प्राचार्य डॉ लक्ष्मी कांत ने अपने उद्बोधन में कहा कि महाविद्यालय समय समय पर विद्यार्थियों के लिए नवाचार की उपलब्धता कराता रहा है और दयानन्द महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अपने परिश्रम और लगन के दम पर अपना वर्चस्व स्थापित किया है विद्यार्थी हित में महाविद्यालय भविष्य में और अनेक आयामों पर कार्य कर रहा है जिसका लाभ विद्यार्थी उठा सकते हैं।
महाविघालय मिडिया प्रभारी डॉ प्रीति सिंह ने बताया कि महाविद्यालय की स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलब्क्ष में महाविद्यालय प्राचार्य कक्ष के सम्मुख षिलालेख का उद्घाटन सभापति द्वारा किया गया डॉ सिंह ने बताया कि नगर निगम के सहयोग से 1.75 किमी लम्बी सडक का निर्माण किया गया। साथ ही सडक के दोनो ओर सफेद पट्किा नगर निगम के सहयोग से निर्मित की गई इस अवसर पर महाविद्यालय में नवनिर्मित बोरिंग का भी उद्घाटन सभापति के करकमालों द्वारा किया गया। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ लक्ष्मीकांत द्वारा सभापति को धन्यवाद ज्ञापित किया गया तथा छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की गई। इस अवसर पर उपप्राचार्य डॉ एम के सिंह, डॉ असगर अली, एसपी पिलानिया डॉ रफीक खान श्रीमती अन्नु षर्मा, डॉ प्रीति सिंह, डॉ महावीर प्रसाद डाफ दीपसिंह डॉ संत कुमार श्री भरत भूषण डॉ पूर्णिमा दाधिच डॉ ऋतु षिल्पी, डॉ सोनिया जोजफ, डॉ मेधना टंेडन डॉ एम एल वर्मा सुश्री सुरभि सहित महाविद्यालय के अनेक व्याख्याता व कर्मचारी छात्र संघ अध्यक्ष महिपाल कसवा सहित अनेक विद्यार्थी उपस्थित थे।

मिडिया प्रभारी
डॉ संत कुमार
दयानन्द महाविद्यालय अजमेर
9829191060, 9694460777
[email protected]

error: Content is protected !!