अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र : प्रत्येक वार्ड में लगेंगे शिविर

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 19 जुलाई। आमजन को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने तथा उनकी समस्याओं का निराकरण करने के लिए आगामी 25 जुलाई से 5 अगस्त तक अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में वार्डवार शिविरों का आयोजन किया जाएगा। स्थानीय पार्षदों की अगुवाई में लगने वाले इन शिविरों में उज्जवला योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, खाद्य सुरक्षा तथा जनधन खातों का लाभ दिलाने सहित विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। शिविरों में विभिन्न सरकारी विभागों की भागीदारी रहेगी।

शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेकर शिविरोंं की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने जानकारी दी कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में आगामी 25 जुलाई से 5 अगस्त तक शिविरों का आयोजन होगा। इन शिविरों के माध्यम से पात्र आवेदकों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा। शिविरों में मुख्य रूप से सामाजिक सुरक्षा पेंशन, उज्जवला योजना, खाद्य सुरक्षा योजना तथा जनधन योजना के तहत लोगों को लाभान्वित किया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इन शिविरों का टाइम-टेबल व अन्य तैयारियां समय पर पूरी कर ली जाएं ताकि संबंधित वार्ड में इनका समुचित प्रचार-प्रसार किया जा सके। वार्डों में इन योजनाओं के लार्भाथियों को चिंहित कर इनके आवेदन आदि समय से भरवा लिए जाएंगे ताकि शिविर के दौरान उन्हें मौके पर ही राहत मिल सके। शिविर स्थल पर सभी संबंधित विभागों के अधिकारी व समुचित स्टाफ मौके पर उपस्थित रहेगा।

बैठक में जिला प्रशासन, अजमेर उपखंड, रसद व नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने विभाग से संबंधित सभी तरह के आवेदन-पत्र एवं अन्य प्रपत्र तैयार रखें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को राहत मिल सके। इसके अलावा विभागीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार से संबंधित साहित्य भी मौके पर वितरित करवाया जाए। बैठक में उपखंड अधिकारी अंजलि राजोरिया, जिला रसद अधिकारी संजय माथुर एवं उपायुक्त नगर निगम ज्योति ककवानी सहित सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!