भारत को जानो प्रतियोगिता 1 अगस्त को

अजमेर 31 जुलाई भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित भारत को जानो प्रतियोगिता 1 अगस्त को विद्यालयों में आयोजित की जाएगी प्रकल्प प्रभारी देवेंद्र गर्ग ने बताया कि परीक्षा में सावित्री सी. से. स्कूल, आर्यपुत्री,सेंट्रल गर्ल्स,ओसवाल स्कूल, मॉडल गर्ल्स,द्रोपदी देवी, जवाहर सी.से. स्कूल ,मोनिया इस्लामिया सहित 50 से अधिक विधालयों के 13000 से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे यह परीक्षा प्रातः 8.30 से 11 बजे के मध्य आयोजित की जाएगी परीक्षा भारत विकास परिषद की अजमेर में तीनों शाखाओं के युवा शाखा, आदर्श शाखा और मुख्य शाखा के द्वारा टोलियों का निर्माण किया गया है साथ ही विद्यालय प्रभारियों को नियुक्त कर जिम्मेदारी दे दी गई है।
मुख्य शाखा के प्रकल्प प्रभारी हरीश बेरी ने बताया कि यह परीक्षा आधे घंटे की होगी जिसमें 50 वैकल्पिक प्रश्न रहेंगे यह परीक्षा विद्यालय में ही आयोजित की जाएगी साथ ही विद्यालय स्तर पर प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी प्रश्न मंच कार्यक्रम में भाग ले सकेंगे जहां शाखा द्वारा उन्हे सम्मानित किया जाएगा।
आदर्श शाखा के राम चंद्र शर्मा ने बताया कि यह परीक्षा जूनियर और सीनियर दो वर्गों में आयोजित होगी जूनियर वर्ग कक्षा 6 से 8 और सीनियर वर्ग कक्षा 9 से 12 का रहेगा उन्होंने कहा कि भारत को जानो प्रतियोगिता भारत विकास परिषद का राष्ट्रीय प्रकल्प है । इस वर्ष राजस्थान मध्य प्रांत द्वारा यह प्रतियोगिता 1 अगस्त को आयोजित की जा रही है।

संदीप गोयल
9352004484

error: Content is protected !!